भुवनेश्वर : ओडिशा भाजपा इकाई ने शनिवार को अपने सात असंतुष्ट सदस्यों को पार्टी से निष्कासित कर दिया, जिनमें कालू चरण खांडयात्रे भी शामिल हैं, जो एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खुर्दा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

निष्कासित नेताओं में आनंदपुर विधानसभा क्षेत्र की झाँसीरानी दास, करंजिया के जुगल किशोर नायक, बडम्बा के बिजय कुमार दलबेहरा, आठगढ़ के डॉ हरीश साहू, सत्यबाड़ीदी के कामाख्या प्रधान, जयदेब विधानसभा क्षेत्र के सत्यप्रिया बेहरा और पार्टी के राज्य कार्य समिति सदस्य कालू चरण खांडयात्रे शामिल हैं।

प्रेस को जारी एक बयान में, भगवा पार्टी के मीडिया सेल ने कहा कि सदस्यों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल के आदेश पर निष्कासित कर दिया गया था।

खंडयात्रे द्वारा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने के पांच दिन बाद निष्कासन आदेश आया। पार्टी द्वारा प्रशांत जगदेव को खुर्दा से मैदान में उतारने के बाद उन्होंने 30 अप्रैल को भाजपा से इस्तीफा दे दिया। तब उन्होंने भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी पर 2 करोड़ रुपये में टिकट बेचने का आरोप लगाया था। उन्होंने भुवनेश्वर में उनकी हार सुनिश्चित करने की भी कसम खाई, जहां से वह दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव की मांग कर रही हैं।

मार्च में अपराजिता द्वारा सीट के लिए जगदेव के नाम का संकेत दिए जाने के बाद उनके समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में हंगामा भी किया था।