Mother’s Day : मां का रिश्ता दुनिया में एक ऐसा रिश्ता है, जो हर इंसान को सुकून देता है और दुख की छांव से बचाता है। ममता और दुलार से भरा यह रिश्ता जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रेरणादायक होता है। हम मां से दुनिया में जीना सीखते हैं, लेकिन बदलते हुए इस दौर में हम मां को समय नहीं दे पाते हैं। ऐसे में अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए मदर्स डे से बेहतर और क्या हो सकता है। विश्वभर में हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। यह एक ऐसा दिन है, जब आप अपनी मां के प्यार, त्याग और उनकी निस्वार्थ भावना के सम्मान में उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में, जिन्हें देकर आप भी अपनी मां को खुश कर सकते हैं.

ज्वैलरी बॉक्स

मदर्स डे के दिन मां के प्रति अपने प्यार का इजहार करने और उन्हें एक बहतरीन तोहफा देने की सोच रहे हैं तो हाथों से बना लकड़ी का बना ज्वैलरी बॉक्स बेहतर विकल्प हो सकता है। शानदार डिजाइन वाला यह बॉक्स आपकी मां को जरूर पसंद आएगा।

कस्टमाइज्ड 3 डी हार्ट क्रिस्टल शोपीस

अगर आप मदर्स डे गिफ्ट कुछ अलग और हटकर देना चाहते हैं, तो कस्टमाइज्ड 3 डी हार्ट क्रिस्टल शोपीस पर भी एक नजर जरूर डालें। यह दिखने में खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी थॉटफूल भी है। इसमें आप अपनी मम्मी की तस्वरी या पूरे परिवार की एक सुंदर-सी फोटो लगाकर मां को भेंट कर सकते हैं।

गोल्डन रोज

मम्मी के लिए गिफ्ट लेने की सोच रहे हैं, तो एक बार गोल्डन रोज पर भी नजर डाल सकते हैं। मां ही है जिनकी वजह से हमारे जीवन में सुनहेरी चमक रहती है। इस चमक को बरकरार रखने के लिए मां को इस मदर्स डे अगर गोल्डन रोज दिया जाए, तो बात ही क्या है। जी हां, गोल्ड प्लेटेड रोज और इसके साथ एक ग्रीटिंग कार्ड देकर आप मदर्स डे को स्पेशल बना सकते हैं।

मोर्स कोड नेकलेस

मदर्स डे पर आप अपनी मम्मी को उपहार स्वरूप मोर्स कोड नेकलेस भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह दिखने में शानदार और वजन में काफी हल्का होता है। इसे खासतौर पर हाथों से बनाया जाता है। लाइट ज्वैलरी पसंद करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन उपहार हो सकता है।

स्मार्ट वॉच

मदर्स डे के दिन उपहार में आप अपनी मां को स्मार्ट वॉच भी दे सकते हैं। यह वॉच मां की हृदय की गति, प्रतिदिन चले हुए कदमों व बर्न कैलोरी पर नजर रखेगा। इसमें इन सभी की जानकारी के साथ ही कॉल व मैसेज के नोटिफिकेशन भी आएंगे। एक स्वस्थ जीवनशैली के लिए यह गिफ्ट मां को दिया जा सकता है। विभिन्न प्रकार के ऐसे फिटनेस ट्रेकर आपको आसानी से मिल जाएंगे।

लव शेप्ड नेकलेस

मॉम को आप लव शेप्ड यानी हार्ट के आकार का एक नेकलेस भी दे सकते हैं। खासकर, उस नेकलेस में अगर मॉम या मां लिखा हो, तो और भी बेहतर होगा। इससे आप मां के प्रति अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। मॉम लिखा हुआ हार्ट शेप्ड नेकलेस पहनने पर सुंदर और आकर्षक लगता है।

स्किन टोनर

अगर आपकी मां की दिनचर्या इतनी व्यस्त है कि वो अपनी त्वचा के प्रति ध्यान नहीं दे पातीं, तो आप उनकी मदद कर सकते हैं। आप मदर्स डे गिफ्ट के तौर पर उन्हें स्किन टोनर गिफ्ट कर सकते हैं। यह उनकी त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित रखने के साथ-साथ पोषित भी करेगा।

शोल्डर, बैक और फुट मसाजर

मां को दिनभर व्यस्त और थका हुआ देखकर आपको जरूर बुरा लगता होगा। कई बार आपने सोचा भी होगा कि अब से रोज मम्मी की मदद करेंगे, लेकिन कर नहीं पाते होंगे। अगर ऐसा है, तो आप इस मदर्स डे पर एक गिफ्ट से मां की सारी थकान दूर कर सकते हैं। आप मदर्स डे गिफ्ट के तौर पर उन्हें मसाजर दे सकते हैं। एक ऐसा मसाजर जो आपकी मॉम के शोल्डर, बैक और फुट की मसाज करके उन्हें रिलेक्स महसूस करा सके। यह थोड़ा महंगा जरूर है, लेकिन मां से बढ़कर कुछ नहीं है।

बोनसाई प्लांट

आप अपनी मॉम को बोनसाई प्लांट भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह इनडोर यानी घर के अंदर रखा जाने वाला प्लांट है। यह दिखने में काफी आकर्षक लगता है।

लेडिज वॉलेट

आप अपनी मां को लेडिज वॉलेट भी दे सकते हैं। इसमें आपकी मां एटीएम कार्ड, डीएल, वोटर आईडी और अन्य जरूरी कार्ड्स को संभाल कर रख सकती हैं। इस आकर्षक लेडिज वॉलेट के साथ पैन भी उपलब्ध है।

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक