सुधीर दंडोतिया/मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारियों के बीच  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अचानक राजभवन पहुंचे हैं। सीएम मोहन ने राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की। दोनों के बीच प्रदेश की राजनीतिक हालातों को लेकर चर्चा हुई।

इस मुलाकात के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को भी तवज्जो देने पर विचार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कुछ विधायकों को मंत्री पद दिया जा सकता है। मंत्री पद की रेस में विधायक रामनिवास रावत और विधायक कमलेश शाह का नाम शामिल है। 

अमित शाह के बयान के बाद बढ़ी मंत्रियों की धड़कनें, छोड़ना पड़ सकता है पद, जानिए वजह…

कम वोटिंग परसेंट वाले मंत्रियों की क्या जाएगी कुर्सी ?

लोकसभा चुनाव के तीन चरण के मतदान खत्म हो गए हैं। कल चौथे और प्रदेश में अंतिम चरण की 8 सीटों पर मतदान है। अब तक हुई वोटिंग के दौरान मतदान प्रतिशत गिरा है जिसके बाद  कुछ मंत्रियों की कुर्सी भी खतरे में है। गौरतलब हो कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल में वोटिंग से एक दिन पहले कहा था कि जिस मंत्री के क्षेत्र में कम वोटिंग हुई तो उसका मंत्री पद जाएगा। तीसरे चरण के मतदान के बाद भी 10 मंत्री अपने क्षेत्र में मतदान प्रतिशत नहीं बढ़ा सके थे। 

कम वोटिंग परसेंट वाले मंत्रियों की जा सकती है कुर्सी: तीसरे चरण में फिसड्डी साबित हुए ये 10 मंत्री, खुद के क्षेत्र में नहीं बढ़ा सके आंकड़ा

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H