गर्मी के मौसम में आम के साथ एक और बहुत स्वादिष्ट फल आता है, वह है लीची. और गर्मी में जो चीज बच्चों बड़ों सभी को बहुत पसंद आती है वो है आइसक्रीम. आप चाहें तो घर पर लीची की आइसक्रीम भी बना सकते हैं, जो बच्चों को भी काफी पसंद आएगी. इसलिए आज हम इसकी आसान रेसिपी आपको बताने वाले हैं. आइए जानते हैं, कैसे आप घर पर आसानी से लीची की आइसक्रीम बना सकते हैं, जिसका स्वाद आप कभी नहीं भूलेंगे.

सामग्री
लीची-1 कप कटी हुई
दूध पाउडर-1 कप
मक्के का आटा-3/4 चम्मच
दूध-3 कप
चीनी-1/2 कप
ताजी क्रीम-1/2 कप
टूटी और बीज रहित लीची-1/2 कप (सजावट के लिए)

विधि
1- सबसे पहले एक कटोरे में दूध पाउडर, 1 कप दूध और कॉर्नफ्लोर डालें. सभी चीजों को अच्छे से मिलाने के लिए इसे फेंट लीजिए.
2-अब एक पैन पर बचा हुआ दूध डालें. फिर इसमें चीनी डालें और चलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें. इसमें उबाल आने दें और बीच-बीच में मिलाते रहें.
3-अब पैन में स्टेप 1 में तैयार मिश्रण डालें. इसे अच्छे से मिलाएं और मध्यम आंच पर 5 मिनट तक पकने दें.पकने के बाद इसे थोड़ी देर ठंडा होने दें और फिर ताजी क्रीम डालें. ताजी क्रीम के बाद, बीज रहित लीची का गूदा डालें. एक व्हिस्क का उपयोग करके सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें.
4-मिश्रण को एक कंटेनर में डालें और एल्युमिनियम फॉयल से ढक दें. इसे 6 घंटे तक जमने दें.
5-एक बार जब यह आधा सेट हो जाए, तो मिश्रण को ब्लेंड करें और एक कटोरे में निकाल लें. कटी हुई लीची डालें. सभी चीजों को अच्छे से मिला लीजिए.
6-अब मिश्रण को दोबारा कंटेनर में डालें. इसे एल्युमिनियम फॉयल से ढक दें. इसे 10 घंटे तक जमने दें.
7-अब आपकी लीची आइसक्रीम तैयार है. आप इसके ऊपर कुछ पिस्ता या कटे हुए जामुन डाल सकते हैं. इस गूदेदार ठंडी आइसक्रीम का आनंद लीजिए.