मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेसी बार-बार आदिवासी समाज का अपमान करती हैं, यह उनकी गंदी मानसिकता है। डॉ. यादव ने कहा कि मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस के नेता बार-बार आदिवासी समाज के लोगों का अपमान करते हैं। हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा भगवान श्रीराम के मंदिर के दर्शन करके जाने के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि राम मंदिर को अपवित्र कर दिया है। राम मंदिर को हम गंगाजल से धोएंगे। यह इनकी गंदी मानसिकता है।

वोट बैंक के लिए संविधान की हत्या

यह आदिवासियों का अपमान करते हैं। भगवान राम तो 11 साल तक उनके बीच में रहे और शबरी माता के जूठे बेर खाकर जो उन्होंने संदेश दिया कि सभी वर्गों में समान रूप से बंधुत्व का भाव रखना चाहते हैं। ऐसे में कांग्रेसियों की मानसिकता यह लगातार पराजय के डर से इतना गंदा सोचते हैं यह बहुत दुर्भाग्य की बात है। मैं इसकी निंदा करता हूं। जिस प्रकार का वातावरण चल रहा है यह अपने वोट बैंक के लिए एक तरह से संविधान की हत्या करना चाहते है। यह एससी, एसटी और ओबीसी सभी का आरक्षण समाप्त कर वर्ग विशेष को देना चाहते हैं। संविधान बदलने की उनकी जो मानसिकता है, एक तरह से कर्नाटक सरकार में इनके कर्मों से दिखाई दे रही है।

हर हालत में वोट जिहाद की कल्पना

जहां कांग्रेस की सरकार बनती है वहां ये लगातार एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर रहे हैं। मैं स्वयं ओबीसी वर्ग से आता हूं। हमारे तीन-तीन मुख्यमंत्री ओबीसी के अलावा सभी वर्गों का ध्यान रखते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय, राजस्थान में सामान्य वर्ग से भजनलाल शर्मा को बनाया। यह सबका साथ सबका विकास भाजपा की ये जो लाइन है हम उस लाइन पर चलते हैं। ऐसी मानसिकता से कांग्रेस बाहर आए। कांग्रेस इस ढंग का माहौल बनाना चाहती है कि वो हर हालत में वोट जिहाद की कल्पना करती है। यह भारत है और चारों तरफ मोदीमय वातावरण है। निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से जीत रही है।

सभी सीटों पर भाजपा का बहुत अच्छा रिस्पांस

उम्मीद करता हूं कि कल जो निर्वाचन होने वाला है उसमें सभी अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का बहुत अच्छा रिस्पांस है और मोदी ने 10 साल में जो काम करके दिखाया है। टंट्या मामा के नाम पर विश्वविद्यालय का बनना, डॉ अंबेडकर के नाम पर विश्वविद्यालय का बनना, हमने बहुत सी योजनाएं चालू की हैं।

बाबा महाकाल का महालोक भी इसी ही क्षेत्र में बना है। सिंहस्थ के लिए 20 हजार हजार करोड़ के नए कार्यों की सौगात हमने दी है। यह सब जनता के जुड़ने के साथ हमारे अपने मध्य प्रदेश को आगे बढ़ाने के माइलस्टोन हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि उज्जैन और इंदौर संभागों की सभी आठ लोकसभा सीटें हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H