IPL 2024, CSK vs RR: आईपीएल सीजन 17 के 61वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से हरा दिया है. मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके बाद राजस्थान ने रियान पराग की 47 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए थे. इस लक्ष्य को चेन्नई ने 5 विकेट खोकर 10 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इस जीत के साथ चेन्नई ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरक़रार रखी है. वहीं राजस्थान को अब इसके लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है.

आज के मैच में चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 41 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. ऋतुराज के अलावा चेन्नई के लिए डेरिल मिचेल ने 22 और रचिन रवींद्र ने 27 रन बनाए. राजस्थान की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट झटके.

अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची CSK

राजस्थान के खिलाफ इस जीत के बाद चेन्नई की टीम 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक लेकर तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि राजस्थान की टीम 12 मैचों में आठ जीत और चार हार के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है. राजस्थान की टीम अगर यह मुकाबला जीतने में सफल रहती तो वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बाद इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाती, लेकिन चेन्नई ने उसका इंतजार बढ़ा दिया.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H