भुवनेश्वर : बीजू जनता दल (बीजेडी) के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास ने सोमवार को दावा किया कि भगवा पार्टी ओडिशा में पहले दौर के मतदान के साथ ही अपने मुख्यमंत्री (सीएम) उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

“मुझे यह जानकर खुशी हुई कि ओडिशा भाजपा ने बीजद की मांग स्वीकार कर ली है। आज सुबह 9 बजे एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओडिशा बीजेपी के वरिष्ठ नेता 2024 विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करने जा रहे हैं, ”उन्होंने ट्वीट किया।

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी रैलियों में घोषणा की कि भाजपा का मुख्यमंत्री 10 जून को भुवनेश्वर में शपथ लेगा, बीजद भगवा पार्टी को अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की चुनौती दे रहा है। बीजेडी नेता वीके पांडियन ने दावा किया कि बीजेपी अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने में असमर्थ है क्योंकि वह जानती है कि जिस दिन वह ऐसा करेगी, उसे 10 फीसदी वोट भी नहीं मिलेंगे। “कुछ लोग दिवास्वप्न देख रहे हैं कि नवीन बाबू दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। लेकिन बीजेपी से पूछें कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है, वे कोई जवाब नहीं दे सकते।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर परोक्ष हमला करते हुए बीजद स्टार प्रचारक ने आगे कहा कि एक केंद्रीय मंत्री पिछले 10 वर्षों से मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहे हैं। “जब उनकी पार्टी को उन पर भरोसा नहीं है, तो राज्य के लोग उन पर कैसे भरोसा कर सकते हैं?” उन्होंने सवाल किया.

ओडिशा बीजेपी

भाजपा नेताओं की इस घोषणा का मजाक उड़ाते हुए कि पार्टी 4 जून को नतीजे आने के बाद 6 जून को मुख्यमंत्री का चयन करेगी, उन्होंने आगे पूछा कि क्या यह भाजपा आलाकमान है या ओडिशा के लोग जो मुख्यमंत्री का फैसला करते हैं और कहा कि राज्य जाएगा अगर भगवा पार्टी सत्ता में आती है तो 24 साल पीछे चली जाएगी।

पांडियन ने यह भी दावा किया कि बीजद तीन-चौथाई बहुमत से चुनाव जीतेगी और नवीन पटनायक 9 जून को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे के बीच शपथ लेंगे।