IPL 2024, GT vs KKR: आईपीएल सीजन 17 के 63वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

बता दें कि कोलकाता की टीम मुंबई को रौंदकर सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. वहीं गुजरात की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के साथ खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा हुआ है. उसे आपने आने वाले सभी मैच में जीत हासिल करनी जरुरी है. अगर आज GT हार जाती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. ऐसे में आज के इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने मौजूदा सीजन में अब तक खेले गए 12 में से 9 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. पॉइंट्स टेबल पर 18 पॉइंट्स के साथ टॉप पर मौजूद है. वहीं 12 मैचों में से 5 जीत और 7 हार के बाद GT 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल पर 8वें स्थान पर मौजूद है. आइए मैच से जुड़े कुछ अहम आकड़ों पर डालते है एक नजर.

GT बनाम KKR हेड टू हेड

गुजरात और कोलकाता के हेड टू हेड रिकॉर्ड मुकाबलों में कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल तीन बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से गुजरात ने 2 मैच में जीत हासिल की है, जबकि केकेआर को सिर्फ एक ही जीत नसीब हुई है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों की चांदी होती है, जैसा कि पिछले मैच में दो शतकीय पारियां देखे को मिली थी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने कुल 32 मैचों की मेजबानी की हैं, जिसमें 14 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली, जबकि 18 बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम को जीत हासिल हुई। इस ग्राउंड पर पहली पारी का औसत स्कोर 171 से 180 रनों के करीब रहा है.

GT और KKR की संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोश लिटिल, मोहित शर्मा और संदीप वॉरियर.

कोलकाता नाइट राइडर्स

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक