रेणु अग्रवाल, धार। मध्यप्रदेश के धार स्थिति ऐतिहासिक भोजशाला परिसर का सर्वे जारी है। मंगलवार को भोजशाला में एएसआई सर्वे का 54 वां दिन है। आज सर्वे के लिए एएसआई के 12 अधिकारी और 39 मजदूर सुबह 8 बजे पहुंचे। वहीं आज मंगलवार होने के कारण हिंदू श्रद्धालु हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचेंगे। जिसके चलते भोजशाला के अंदर कुछ वक्त के लिए काम बंद रहेगा। वहीं बाहर काम जारी रहेगा।

बड़ी खबर: कोर्ट के आदेश के बाद कल से होंगे नर्सिंग के पेपर, 30 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी होंगे शामिल

भोजशाला वर्सेज कमाल मौला मस्जिद में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) की टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है। कोर्ट के आदेश अनुसार आज मंगलवार को हिंदू पक्ष के लोगों के लिए मंदिर में पूजन अर्चन के लिए जाने की अनुमति है। ऐसे में मंगलवार को यहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इस दौरान सर्वे का काम भी जारी रहेगा।

MP weather update: मौसम ने फिर बदली करवट, 16 मई तक आंधी-बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

बता दें कि, कल भोजशाला के अंदर डॉक्यूमेंटेशन का काम किया गया था। वहीं टीम ने लगभग 4:15 बजे सर्वे समाप्त कर बाहर निकल आई थी। हिंदू मुस्लिम पक्षकारों की उपस्थिति में सर्वे हो रहा है। वहीं भोजशाला परिसर के अंदर भोजशला परिसर के बाहर पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था है। मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाने पर प्रतिबंध है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H