रायपुर-बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करने के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. शाह ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि जिस पार्टी को नक्सलवाद के भीतर क्रांति दिखाई देती है. वह पार्टी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि हमे क्रांति गरीबों के कल्याण में, मुरझाए किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने में, बेरोजगार युवाओं को उद्योगों के जरिए रोजगार देने में नजर आती है. शाह ने कहा कि हर वर्ग से संपर्क करने के बाद हमने संकल्प पत्र तैयार किया है. रमन सिंह ने तीनों चुनाव में जो कहा है वह किया है. बीजेपी अपने चौथे संकल्प पत्र के एक-एक बिंदू को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है.

अमित शाह ने कहा कि वादा करना एक बात है. वादों को निभाना एक अलग बात है. 9 हजार करोड़ रूपए के बजट को आज 88 हजार करोड़ तक लाने का काम रमन सरकार ने किया है. कांग्रेस के झूठे प्रचार के बीच जनकल्याण के लिए रमन सिंह ने लंबी लड़ाई लड़ी है. दस साल तक उन्होंने ऐसे वक्त सरकार चलाया है, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी. 2014 से केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद अब छत्तीसगढ़ में विकास को गति मिली है. अमित शाह ने कहा है कि छत्तीसगढ  में बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि नक्सलवाद पर नकेल कसने की रही है.

इधर मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि – मुझे नहीं लगता कि ऐसे घोषणा पत्र जिसमें केवल चालीस हजार करोड का बड़ा बजट हो यह पूरा हो पाएगा. यह सिर्फ चुनावी घोषणा पत्र ही रह जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र सिर्फ झूठ और छलावा से ज्यादा कुछ नहीं है. रमन ने कहा कि बीजेपी जो संकल्प पत्र लेकर आ रही है,  उसे शत प्रतिशत पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि हम एक संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. एक संकल्प के साथ जनता के बीच जा रहे हैं. अटल जी ने जिस संकल्प के साथ छ्त्तीसगढ राज्य का निर्माण किया था, उसे हम आगे बढ़ा रहे हैं.

रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ वोट बैंक समझा है. बड़ी-बड़ी घोषणा करने वाली कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 2004 से 2014 तक स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं किया. सिर्फ बातें करते रहे. मोदी सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का काम किया है. रमन ने कहा कि हम अपने संकल्प पत्र में 24 घंटे बिजली देने, मुफ्त नमक देने का संकल्प दोहरा रहे हैं. 60 साल से अधिक आयु वाले किसानों को एक हजार रूपए पेंशन देने का वादा कर रहे हैं. हमने सबसे बड़ा संकल्प लिया है कि प्रदेश को नक्सलवाद मुक्त बनाएंगे.

इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि- कांग्रेस को सत्ता में आना ही नहीं है. इसलिए ही उलजलूल बातें कर रही है. कांग्रेस जब सरकार में थी, तब भी हमने उन्हें देखा है. कांग्रेस अब जो घोषणा पत्र के जरिए वादा कर रही है, वह केवल प्रलोभन की दृष्टि से है. उसे लागू करने के लिए नहीं है. बीजेपी का घोषणा पत्र ज्यादा प्रभावी है. पांच साल में इसका क्रियान्वयन भी  करेंगे.

हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे- सरोज पांडेय

बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने दावा किया है कि संकल्प पत्र और 15 साल के विकास कार्यो ंके बूते राज्य की सत्ता में चौथी बार बीजेपी काबिज होगी. बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में आएगी. सरोज पांडेय ने कहा कि राजनीति में आज तक जितनी भी घटना घटी है, उनमें कांग्रेस का योगदान रहा है. पहले कांग्रेस ही प्रमुख पार्टी थी, लेकिन यदि आज कांग्रेस बहुत पीछे है तो क्यों है. इस पर उन्हें विचार करनी चाहिए. देश इस हालत में ख़डा है तो उस पर कांग्रेस को विचार करना चाहिए.

इधर सरकार के वरिष्ठ मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र बताता है कि कांग्रेस को विश्वास नहीं है कि उनकी सरकार बनेगी. जब विश्वास हो जाता है कि सरकार नहीं बनेगी, तो वह काल्पनिक बाते करने लग जाता है. कांग्रेस ने भी बरसो राज किया है, वह जानती है क्या हो सकता है क्या नहीं हो सकता. छत्तीसगढ़ जब 25वें साल में प्रवेश करेगा, तब स्वरूप क्या होगा क्या सोच है. हमने अपने संकल्प पत्र में 2003 और 2018 तक  तब और अब का तुलनात्मक अध्ययन किया है. जो अपने आप में बताता है कि हमारी नीतियों के कारण छथ्तीसगढ़ ने विकास किया है. अनुभव के आधार पर बीजेपी ने संकल्प लिया है. चौथी बार बीजेपी की सरकार बनने पर हम इस संकल्प को पूरा करेंगे. कांग्रेस ने केवल जनता के बीच आकर्षण पैदा करने की कोशिश की है कि सरकार कैसे बन जाए. इसलिए ही कांग्रेस ने घोषणा पत्र को लोकलुभावन बनाया है. जनता सारी बातों को समझती है. 50 साल से ज्यादा समय तक उन्होंने राज किया है. तब किसने रोका था. आज बड़े बड़े कमिटमेंट कर रही है. अमर अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में हमने पांच साल के ग्रोथ क्या होगी. इकोनामी की उसमें बेहतर हम क्या कर सकते हैं, उसका आंकलन कर हमने उतना ही संकल्प लिया है, जिसे हम पूरा कर सकते हैं.