Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से नामांकन दाखिल किया. पीएम मोदी ने चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया उसके मुताबिक मोदी के हाथ में 52 हजार रुपए कैश है. उनके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में दो खाते हैं. इनमें से एक गुजरात के गांधीनगर में है तो दूसरा खाता वाराणसी की शिवाजी नगर शाखा में. पीएम मोदी के गुजरात वाले बैंक खाते में 73 हजार 304 और वाराणसी वाले खाते में सिर्फ सात हजार रुपए है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में भी 9 लाख 12 हजार रुपए का इनवेस्टमेंट किया हुआ है. एसबीआई में पीएम मोदी की 2 करोड़ 85 लाख 60 हजार 338 रुपए की एफडी भी है. इसके अलावा चल संपत्ति में उनके पास सोने की चार अंगूठियां हैं, जिनका कुल वजन 45 ग्राम और कीमत 2 लाख 67 हजार 750 रुपए है. प्रधानमंत्री मोदी के हलफनामे के मुताबिक उनके पास न तो कोई घर है और न ही कोई जमीन. ऐसे में उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ 2 लाख 6 हजार 889 रुपए है.

चुनावी हलफनामे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पढ़ाई की भी जानकारी दी है. इसके मुताबिक पीएम मोदी ने गुजरात बोर्ड से 1967 में स्कूल की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद 1978 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर्स ऑफ आर्ट्स किया. पीएम मोदी ने 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स किया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक