गर्मियों में डाइट में ठंडी और हैल्दी चीजें शामिल करनी चाहिए. तपती धूप से राहत पाने के लिए कुछ ठंडा खाने का मन करता है. गर्मी में रूहअफजा हमेशा से सभी का फेवरेट रहा है और लोग इसे खूब पीते हैं. आज हम आपको रूहअफजा से एक टेस्टी डिश बनाना बता रहे हैं. इससे भीषण गर्मी में भी आपका पेट ठंडा-ठंडा कूल रहेगा.

रूहअफजा श्रीखंड का ये फ्लेवर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को खूब पसंद आएगा. इसे बनाना बेहद आसान है. जो बच्चे दही खाने से बचते हैं उन्हें गर्मी में दही खिलाने का ये अच्छा विकल्प है. मेहमानों को भी आप खाने के साथ रूहअफजा श्रीखंड सर्व कर सकते हैं. जानिए कैसे बनाते हैं रूहअफजा श्रीखंड. Read More – शादी करने जा रहे Abdu Rozik, वीडियो शेयर कर फैंस को दी खुशखबरी …

सामग्री

दही- 500 ग्राम
रूहअफजा- आधा कप के करीब   
इलायची पाउडर- 1छोटी चम्मच  
पिस्ता बारीक कटे – सजाने के लिए

रेसिपी

  1. सबसे पहले दही को एक सूती कपड़े में बांध लें और इसे करीब 4-5 घंटे के लिए लटका दें. इस तरह दही का सारा पानी बाहर निकल जाएगा और दही एकदम पनीर की तरह गाढ़ा हो जाएगा. Read More – Aamir Khan ने Sarfarosh 2 की कर दी घोषणा, 25 साल बाद कही ये बात …
  2. अब दही को किसी बाउल में डालकर हल्का क्रीमी होने फेंटते रहें. दही में रूहअफजा और इलायची पाउडर मिलाएं अच्छी तरह से फेंट लें.
  3. इसे करीब 4 घंटे तक फ्रिज में रखें जिससे श्रीखंड सेट हो जाए और इसका स्वाद बढ़ जाए. रूहअफजा श्रीखंड को जब सर्व करें, तो इसमें बारीक कटे हुए पिस्ता डाल दें और गार्निश करें.
  4. गर्मियों में पेट के लिए इस तरह बनाया हुआ श्रीखंड बहुत ही फायदेमंद साबित होता है. अगर आप अक्सर नॉर्मल श्रीखंड खाते हैं, तो एक बार इस तरह बना हुआ रूहआफजा फ्लेवर का श्रीखंड जरूर ट्राई करें.