शब्बीर अहमद, भोपाल। राजधानी भोपाल से ठगी की वारदात सामने आई है जहां एक आरोपी ने फर्जी IB अफसर बनकर करोड़ों रुपए की ठगी की है। ठग नौकरी लगाने का झांसा देकर युवाओं से अब तक 9 करोड़ क ठगी कर चुका है। लोगों ने उसे पकड़ा था लेकिन वह हाथ छुड़ाकर फरार हो गया जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। 

दिल्ली से महल आएगा राजमाता का पार्थिव शरीर, छत्री परिसर में तैयारियां शुरू, जानिए कैसे होता है शाही परिवार में अंतिम संस्कार

दरअसल खरगोन का रहने वाला हरि पटेल नाम का शख्स सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करता था। उसने कई लोगों से करोड़ों रुपए ठग कर उन्हें जॉब दिलाने का आश्वासन दिया। लंबे समय तक जब उसने किसी की नौकरी नहीं लगवाई तब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ। इसके बाद सभी ने मिलकर इसे पकड़ लिया और कमिश्नर कार्यालय लेकर जा रहे थे। इसी दौरान आरोपी हाथ छुड़ाकर भाग निकला। पीड़ितों ने पुलिस कमिश्नर से ठग की शिकायत कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस कमिश्नर ने इसकी जांच ACP टीटी नगर को सौंपी है। 

MP में आचार संहिता के बीच राहत: कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी, भर्ती, ट्रांसफर-पोस्टिंग समेत इन कामों पर रोक बरकरार

इस मामले में ACP चंद्रशेखर पांडेय ने कहा कि हरी पटेल नाम के आरोपी की शिकायत सामने आई है। आरोपी ने बेरोजगारों के नौकरी लगाने के नाम पर उनसे पैसे ऐंठ लिए और नौकरी न दिलवाकर पेपर बनवा दिया। आरोपी और फरियादी खरगोन के बताए जा रहे हैं। अभी तीन बच्चों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि अन्य लोग भी ठगी का शिकार हुए हैं। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H