कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में चार सालों के इंतजार के बाद BSc नर्सिंग परीक्षा आयोजित की गई लेकिन ग्वालियर शहर में एग्जाम के दौरान नकल करने का मामला सामने आया है। छात्रों का आरोप है कि उनसे आंसर शीट छीनकर बाहर निकाल दिया गया लेकिन समय खत्म होने के बाद भी कई बच्चे कॉपियां लिख रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि बंद कमरे में बोल-बोलकर नक़ल कराई जा रही थी। इस दौरान सेंटर में जमकर हंगामा भी हुआ। 

MP का नटवरलाल: फर्जी IB अफसर बनकर की करोड़ों की ठगी, कमिश्नर ऑफिस ले जाने के दौरान हुआ फरार

दरअसल ग्वालियर के कैंसर कॉलेज में BSc नर्सिंग परीक्षा का सेंटर दिया गया था। इस दौरान कुछ छात्रों को समय खत्म हो गया कहकर उनसे  कॉपी छीन ली गई और उन्हें बाहर कर दिया गया। लेकिन इसके बाद भी कुछ बच्चे कॉपी लिख रहे थे। छात्रों ने इस मामले में नर्सिंग छात्र संगठन से शिकायत कर दी।नकल की सूचना मिलते की नर्सिंग छात्र संगठन के लोग अपनी टीम के साथ सेंटर पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। 

इस मामले पर नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष उपेंद्र गुर्जर का कहना है कि नर्सिंग परीक्षा के दौरान दलाल सक्रिय हैं। वह पैसे ले देकर परीक्षाओं में नकल कर रहे हैं। जिसके चलते छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। इसकी शिकायत नर्सिंग काउंसिल मेडिकल यूनिवर्सिटी के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री से की जाएगी। अगर कोई ठोस एक्शन नहीं लिया गया तो भविष्य में इस मामले को न्यायालय की दहलीज पर ले जाया जाएगा। 

Nursing स्टूडेंट्स के खिल उठे चेहरे: फर्स्ट ईयर की परीक्षा शुरू, 30 हजार छात्र हुए शामिल

बता दें कि मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी द्वारा आज से प्रदेश में नर्सिंग परीक्षाएं शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश में कुल 181 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें कुल 30 हजार 799 स्टूडेंट्स नर्सिंग की परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं।

आज 56 केंद्रों पर बीएससी फर्स्ट ईयर की परीक्षा हो रही है, जिसमे करीब 15 हजार 783 छात्र शामिल हुए। ग्वालियर में भी गजरा राजा मेडिकल कॉलेज सेंटर सहित कुल 4 केंद्रों पर नर्सिंग परीक्षाएं शुरू हुई। सुबह 10:30 बजे बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर का पेपर शुरू हुआ था।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H