नई दिल्ली . मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को इंडिया गठबंधन के घटक दल कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में दो रोड शो किए. इस दौरान उन्होंने कहा कि झाड़ू वाले भी कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट दें.

मुख्यमंत्री ने चांदनी चौक से कांग्रेस के जेपी अग्रवाल और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से उदित राज के लिए जहांगीरपुरी में रोड शो किए. इस दौरान दोनों जगह से कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट के प्रत्याशी कन्हैया कुमार भी मौजूद रहे. रोड शो में मुख्यमंत्री ने कहा कि चार जून को भाजपा की सरकार जा रही है, गठबंधन की सरकार आ रही है.

चांदनी चौक लोकसभा के मॉडल टाउन में केजरीवाल ने कहा, ‘मैं एक छोटा सा आदमी हूं. इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया. मैं सोच रहा था कि मेरी गलती क्या है. सोचने के बाद मुझे समझ में आया कि मैंने आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाए, अच्छे अस्पताल बनवाए, मुफ्त बिजली व पानी दिया. यही वजह है कि इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया. अब मेरा जेल जाना या न जाना आपके हाथ में है. अगर आपने इंडिया गठबंधन को वोट दिया तो मुझे जेल नहीं जाना होगा, जो लोग केजरीवाल से प्यार करते हैं, वो मोदी को इनकार करें.’

जहांगीरपुरी में रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि यह लोग दिल्ली का काम बंद करना चाहते हैं. इसलिए दिल्ली की जनता को तय करना है वह क्या चाहती है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच दिल्ली में गठबंधन है. इस बार कांग्रेस तीन और आम आदमी पार्टी चार सीट पर मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये बार-बार 400 पार कह रहे हैं. वह यह नहीं बता रहे थे कि क्यों चाहिए 400 सीट. पता किया तो जानकारी निकलकर आई कि ये आरक्षण खत्म करेंगे. ये लोग उस संविधान को खत्म करना चाहते हैं. इसे बचाने की जिम्मेदारी आज आप लोगों की है. हम सभी को एकजुटता के साथ चलना होगा.

केजरीवाल ने कहा कि यह चुनाव देश बचाने का चुनाव है. देशवासियों ने इसे लेकर मन भी बना लिया है कि इस बार भाजपा को हराना है. हमें रिपोर्ट मिल रही है कि यह हर जगह से हार रहे हैं. चार जून को भाजपा की सरकार नहीं आ रही है. इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. हम देश को तरक्की की तरफ लेकर जाएंगे और ये तानाशाही खत्म करेंगे. ये लोग संविधान बदलना चाहते हैं. इन लोगों के मंसूबे खतरनाक हैं.

‘गठबंधन जीतेगा तो जेल नहीं जाना पड़ेगा’

सीएम ने कहा कि चांदनी चौक की लोकसभा सीट से कांग्रेस के जय प्रकाश अग्रवाल खड़े हुए हैं और इन्हें सब जानते हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उदित राज उम्मीदवार हैं. यहां लोकसभा क्षेत्र में इस बार ईवीएम में आपको झाडू का बटन नहीं मिलेगा. इसलिए इस बार झाडू वालों को भी पंजे के निशान वाला बटन दबाना है. अगर आप सभी लोग मिलकर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताएंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मुझे साजिश के तहत जेल भेजा गया. इसके पीछे इनकी मंशा थी कि आम आदमी पार्टी टूट जाए, लेकिन हमारा कोई भी विधायक नहीं टूटा और पार्टी के सच्चे सिपाही के रूप में काम किया.