बरहामपुर : ओडिशा में दूसरे दौर के चुनाव से पहले, बुधवार रात ओडिशा के गंजम जिले के खलीकोट ब्लॉक के श्रीकृष्णसरणपुर गांव में बीजद समर्थकों के साथ कथित झड़प में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई।मृतक की पहचान दिलीप पाहन के रूप में की गयी है.

सूत्रों के अनुसार, झड़प गांव में चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के बैनर लगाने को लेकर हुई और इसमें दोनों पक्षों के आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत खल्लीकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में उनकी हालत बिगड़ने पर यहां एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, उनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

भाजपा समर्थकों ने कहा कि वे पहले बीजद के लिए काम करते थे लेकिन खलीकोट रानी की मृत्यु के बाद भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल के समर्थक उनका विरोध कर रहे हैं और जब वे अपने क्षेत्र में भगवा पार्टी के बैनर लगा रहे थे तो लगभग 25 बाइक सवारों ने उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी निकुंज बिहारी धल ने गंजम कलेक्टर और एसपी को किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने और क्षेत्र में शांति लाने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान हिंसा के प्रति जीरो टॉलरेंस है।”