कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर के गिजौरा थाना क्षेत्र के जिगनिया गांव में ठेकेदार और रेत कारोबारी के बीच विवाद का मामला सामने आया है। जहां विवाद के दौरान फायरिंग के भी आरोप है। फायरिंग में एक डंपर और चार ट्रैक्टर ट्रॉली के टायर में गोलियां लगी होना बताया गया है। आरोप है कि रेत कारोबारी ठेकेदार की जमीन से रेत भरकर निकालते थे। ठेकेदार पिछले 1 महीने से डबरा एसडीएम,एसडीओपी और थाना प्रभारी से इसकी शिकायत कर रहा था। लेकिन इसी बीच विवाद के बाद गिजौरा थाना पुलिस ने शिकायतकर्ता ठेकेदार को ही आरोपी बना दिया। जिसके चलते ठेकेदार ने थाना प्रभारी संजय शर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए रेत कारोबारी को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। ठेकेदार गगन यादव ने इसकी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत भी की है।

तीन लाख रिश्वत लेने के आरोप पर बवालः बीजेपी विधायक ने घेरा एसपी ऑफिस, दो हेड कांस्टेबल निलंबित

दरअसल ग्वालियर के बड़ागांव में रहने वाले गगन यादव ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन देकर अपने ऊपर दर्ज झूठी एफआईआर की जांच कराने की मांग की है। फरियादी गगन यादव का कहना है कि उसकी जमीन डबरा तहसील के गिजौरा इलाके में है। रेत माफिया उसकी जमीन से ट्रैक्टर ट्रॉली लगातार निकाल रहे हैं। इसकी वह समय-समय पर अफसरों से शिकायत करता रहा है। उसके पास तहसीलदार का वह स्वीकृति पत्र भी है, जिसमें उस जमीन को गगन यादव का बताया गया है।

55 एकड़ सरकारी जमीन पर दबंगों ने कर रखा था कब्जा, कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, भूमि कराई कब्जामुक्त

इसके बावजूद अवैध रेत कारोबारी सूरज सिकरवार की शिकायत पर उनके सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। गगन यादव का कहना है कि वह तीन दिनों से गिजौर्रा थाना प्रभारी संजय शर्मा से संपर्क में है। वो रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहा है। इसपर तो कोई कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि उसके खिलाफ ट्रक के टायरों पर हवाई फायरिंग तोडफ़ोड़ और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि वो मौके पर था ही नहीं। उसने कहा कि यदि उसके खिलाफ दर्ज एफआईआर में सच्चाई है तो पुलिस इसे साबित करके दिखाए। वहीं वीडियो साक्ष्य और शिकायत के आधार पर पुलिस ने फिलहाल गगन के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं गगन यादव की मांग पर जांच के आदेश भी दिये है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H