IPL 2024, RCB vs CSK: आईपीएल सीजन 17 धीरे-धीरे अपने अंजाम की ओर बढ़ रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के बीच भिडंत होनी है, लेकिन दोनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है.

अब सबकी नजर कल होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होने वाले नॉकआउट मैच पर है, क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच इस मार्जिन से जीतना होगा कि वे नेट रन रेट के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के आगे निकल जाए. वहीं अगर चेन्नई यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. इस बीच कल यानी 18 मई की तारीख से विराट के एक ख़ास कनेक्शन ने चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन डबल कर दी है.

बता दें कि बेंगलुरु के पूर्व कप्तान और स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह अपने विरोधी टीम के लिए टेंशन बने हुए हैं. उनके फॉर्म का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि कोहली मौजूदा सीजन में टॉप रन स्कोरर है, वह IPL 2024 में खेले गए 13 मैचों में 66.10 की औसत और 155.16 की स्ट्राइक रेट से 661 रन बना चुके हैं.

18 मई को विराट कोहली से बचकर रहे CSK

गौरतलब है कि 18 मई को विराट कोहली का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. विराट कोहली ने 18 मई को आईपीएल में 4 मुकाबले खेले हैं. जहां उनका प्रदर्शन इतना कमाल रहा जिसे सुनकर सीएसके फैंस के होश उड़ जाएंगे. विराट ने इस दिन 4 मैचों में एक फिफ्टी और दो शतक जड़े हैं. विराट ने इस तारीख को साल 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 50 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली थी. वहीं साल 2023 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 100 रन बनाए थे और इन दोनों ही मैच के आरसीबी की टीम ने अपने नाम भी किया था.

CSK के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड के बारे में तो कोहली ने सीएसके के खिलाफ 32 मैचों में 1006 रन बनाए हैं और अपनी टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. विराट कोहली अपने इस शानदार फॉर्म को इसी तरह से जारी रखना चाहेंगे. वहीं उनकी टीम भी काफी शानदार फॉर्म में चल रही है. उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में से सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है.

बेंगलुरु की उम्मीद पर पानी फेर सकती हैं बारिश

एक्यूवेदर के अनुसार मैदान के आसपास 99% बादल रहने का अनुमान है. साथ ही दोपहर में हल्की बूंदाबांदी और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. वहीं शाम को 74% बारिश की संभावना है. तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. अगर बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है तो 15 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (13 अंक) से बेहतर हो जाएगी. इससे चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना पक्का हो जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H