IPL 2024 में इन 7 दिग्गजों का सफर होगा समाप्त!

आईपीएल 2024 का समापन होते ही भारतीय क्रिकेट के 6 और एक विदेशी खिलाड़ी के करियर भी लगभग समाप्त हो जाएगा.

इनमें महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी), दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, फाफ डुप्लेसिस, पीयूष चावला, रिद्धिमान साहा और अमित मिश्रा का नाम शामिल है. 

CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आईपीएल के पहले सीजन से लगातार खेलते आ रहे हैं. उन्होंने सीएसके को 5 बार चैंपियन बनाया है. लेकिन मौजूदा आईपीएल उनका आखिरी हो सकता है.

दिनेश कार्तिक इस सीजन में दमदार परफॉरमेंस के बाद आईपीएल में नजर नहीं आएंगे. डीके को लेकर रिपोर्ट पहले ही आ चुकी है कि उनका ये IPL का आखिरी सीजन है. अगर ऐसा हुआ तो फिर आईपीएल 2025 में वे कमेंट्री करते नजर आएंगे. 

गब्बर के नाम से फेमस ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के लिए भी ये आखिरी सीजन होने की संभावना है. उनकी फिटनेस, उम्र और परफॉर्मेस लगातार खराब होती जा रही है. अगले साल मेगा ऑक्शन होगा तो उनको शायद ही कोई खरीदार मिले. 

फाफ डुप्लेसिस पिछले तीन साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन इस सीजन उनका प्रदर्शन गिर गया है. उनकी टीम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही और वह कुछ ही महीनों में 40 वर्ष के हो जाएंगे. 

ऐसे में मेगा ऑक्शन से पहले या तो फाफ डुप्लेसिस रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं या तो ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं.

दिग्गज गेंदबाज पीयूष चावला की उम्र अभी 35 के पार है. लेकिन उनकी खराब फिटनेस और गेंदबाजी प्रदर्शन में गिरावट आई है. जिसके कारण वे आईपीएल 2024 के बाद शायद इस टूर्नामेंट में नजर ना आएं.

अगले आईपीएल तक रिद्धिमान साहा भी 40 साल के हो जाएंगे. उनका प्रदर्शन गिरता जा रहा है. भारतीय टीम के पास काफी सारे युवा प्लेयर्स हैं तो ऐसे में उन्हें युवाओं को मौका देने के लिए बाहर होना पड़ेगा. 

दिग्गज गेंदबाज अमित मिश्रा को LSG में इम्पैक्ट प्लेयर के नियम के कारण कुछ मौके मिले लेकिन आईपीएल 2024 में उन्होंने निराश किया है. उम्रदराज हो चुके अमित मिश्रा को अगले सीजन से बाहर बैठना पड़ सकता है.

IPL 2024: वो 5 फ्लॉप खिलाड़ी, जिन्होंने डुबो दी पंजाब किंग्स की लुटिया!