वेस्टइंडीज और यूएसए इस बार टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहे होंगे. यह महासमर 1 जून से शुरू होकर 29 जून तक चलेगा. ये टूर्नामेंट इसलिए भी खास होगा क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीम भाग ले रही होंगी. टूर्नामेंट का सबसे पहला मैच यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा, लेकिन सबकी नजरें भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर होंगी.

T20 World Cup 2024: फिजां में पूरी तरह से क्रिकेट और क्रिकेट का ही माहौल है. एक तरफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) अपने चरम की ओर चल पड़ी है, तो दूसरी तरह अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का माहौल बनने लगा है. अब जबकि ज्यादातर फैंस विश्व कप का लु्त्फ टीवी या मोबाइल पर उठाएंगे, तो वहीं एक बड़ा वर्ग अमेरिका-विंडीज पहुंचकर मैच देखने के लिए बेताब है. खासकर भारतीय फैंस को पाकिस्तान (Ind vs Pak) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को जर्बदस्त उत्साह है.

T20 World Cup 2024  विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया का दबदबा ही नहीं है, बल्कि दर्शकों के बीच भी उसके मुकाबलों को देखने के लिए मारामारी रहती है. बात अगर भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच की हो तो सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं. यही वजह है कि इस मुकाबले का टिकट दो लाख रुपये से अधिक में बिक रहा है.

दो जून से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024 ) में सबसे ज्यादा दीवानगी न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर है. दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे विश्व कप में सबसे महंगे टिकट इसी मुकाबले के हैं, जिसका शुल्क 2,29,625 रुपये (2750 डॉलर) है. ये टिकट क्लब कॉर्नर स्टैंड के हैं.

90 फीसदी टिकट बिक चुके यह बात काबिल-ए-गौर है कि इतने महंगे टिकट होने के बावजूद इस मुकाबले के करीब 90 फीसदी टिकट बिक चुके हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नौ जून को नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसकी दर्शक क्षमता 34 हजार है.

 भारत का सबसे सस्ता टिकट साढ़े सात हजार काभारत के किसी मुकाबले का टिकट 7515 रुपये से कम का नहीं है. ओमान-स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले का टिकट सबसे सस्ता है, जो सिर्फ छह डॉलर यानी करीब 333 रुपये का है.