भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश के विकास और जनकल्याण के विजन को स्पष्ट करते हुए कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया है। प्रदेश में लोकसभा चुनावों के संपन्न होते ही उन्होंने अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

सीएम डॉ. यादव ने मुख्य सचिव, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव की बैठक कर आगामी 5 सालों की कार्ययोजना, विकास कार्यो और जन कल्याण के कार्यों को महत्व देते हुए पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

अयोध्या दर्शन कर भोपाल लौटे सीएम मोहन: बोले- भगवान राम अपने धाम में मुस्कुरा रहे, अगली बार यमुना किनारे कन्हैया मुस्कुराएंगे

5 सालों में जीएसडीपी दोगुना करने का लक्ष्य

इस दौरान सीएम डॉ. यादव ने आगामी वर्षों में विकास कार्यों के रौडमैप पर चर्चा की। उन्होंने 5 सालों में जीएसडीपी दोगुना करने की कार्ययोजना पर विमर्श किया। साथ ही राज्य सरकार का राजस्व स्रोत बढ़ाने व खनन राजस्व को 50000 करोड़ तक ले जाने का लक्ष्य भी रखा है। सीएम यादव ने कहा कि अन्य राज्यों में स्थित राज्य सरकार की संपत्तियों को लाभदायक और राजस्व प्राप्ति करने वाला बनाना है। शहरी क्षेत्रों की क्षेत्रीय योजना और नए क्षेत्रों का नियोजित तरीके विकास कार्यों के निर्देश दिए हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H