IPL 2024, Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि इस सीजन उनकी टीम से कहां गलती हुई. कैसे वो हर एक मैच में पिछड़ते गए.

हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 हमेशा याद रखेंगे. यह सीजन उन्हें दर्द देता रहेगा. साल 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने इस सीजन गुजरात टाइटंस की कप्तानी छोड़कर एमआई में वापसी की थी. फ्रेंचाइजी ने उन्हें ट्रेड किया था. रोहित शर्मा की जगह कप्तान बना दिया. इस फैसले पर खूब बवाल मचा. पांड्या ने सोचा था घर वापसी के साथ उनका वही जलवा रहेगा, जो 2021 तक हुआ करता था, लेकिन इस सीजन वो हर मामले में फ्लॉप रहे. जब रोहित शर्मा से कप्तानी छीनी गई तो फैंस ने  पांड्या पर गुस्सा उतारा. फिर जब वो मैदान पर उतरे तो फ्लॉप रहे. इस तरह पांड्या ने पूरे सीजन आलोचनाएं झेलीं.  

पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया. इस सीजन के पहले मैच में उन्हें गुजरात टाइटंस ने हराया था और आखिरी मुकाबले में लखनऊ की टीम ने शिकस्त दी. इस हार के बाद पांड्या का दर्द छलक गया और उन्होंने साफ कह दिया कि, पूरा सीजन ही गलत हो गया. पांड्या ने भी बताया कि आखिर कहां टीम से चूक हुई.

इस सीजन टीम के प्रदर्शन को लेकर क्या बोले हार्दिक पांड्या?

हार्दिक पांड्या ने इस सीजन शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर कहा ‘ये सीजन काफी मुश्किल रहा है. हम अच्छी क्वालिटी वाली क्रिकेट नहीं खेल सके, जिसका नुकसान टीम को उठाना पड़ा. ये एक प्रोफेशनल वर्ल्ड है, हमेशा आगे आना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, लेकिन हां, एक टीम के रूप में हम गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट या स्मार्ट क्रिकेट नहीं खेल सके, यह बताना जल्दबाजी होगी कि क्या गलत हुआ. पूरा सीजन एक तरह से गलत हो गया, हम इस गेम को दूसरे गेम की तरह पास कर देंगे.’

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन?

कप्तान हार्दिक पांड्या हर मोर्चे पर फ्लॉप रहे. ना तो उनका बल्ला चला, ना गेंदबाजी बढ़िया हुई, कप्तानी के मामले में भी वो पूरी तरह विफल रहे. हार्दिक ने 14 मैचों में 18 की खराब औसत से 216 रन बनाए. गेंदबाजी में 10.75 की इकॉनमी से सिर्फ 11 विकेट निकाले.

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कैसा रहा?

आईपीएल 2024 टीम के लिए किसी बुरे सपने की तरह है. इस सीजन टीम में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल थे, इसके बाद भी यह टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी. हैरानी की बात ये है कि टीम ने प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी यानी 10 वें नंबर पर फिनिश किया. टीम को 14 में से 10 में हार मिली. ये वही टीम है, जिसने 5 बार ट्रॉफी जीती है, लेकिन यह सीजन उसके लिए बहुत बेकार गया.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: भारत-पाक मैच को लेकर मच रही लूट, टिकट के रेट सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश