बिलासपुर. बिलासपुर जिले में निजी चैनल का फ्रेंचाइजी दिलाने नाम पर युवक से लाखों रुपए का ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित युवक ने आरोपी से रुपए की मांग की थी धमकी देकर मीडिया का धौंस दिखाया. लाखों रुपए ठगे जाने से परेशान युवक ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक से किया है.

अमित संतवानी ने सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क कर आकाश सिंघल पिता हंशराज निवासी देवरी खुर्द बिलासपुर स्वयं को IND24 का संवाददाता बताया, और चैनल वन की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 3 लाख रुपए की मांग की. आकाश सिंघल ने अपने रिश्तेदार व निजी संबंधों से पैसे लेकर अमित संतवानी को 3 लाख रुपए दे दिया. इसी दौरान चैनल वन का दफ्तर खोलने के नाम पर 4 लाख 50 हजार रुपए लिया.

यह पैसे को रिंग रोड नंबर 2 पर जमीन क्रय की आवश्यकता बताया और आकाश सिंघल को चैनल का बिलासपुर ब्यूरो चीफ बनाने के लिए नियुक्ति लेटर जारी किया, लेकिन धोखाधड़ी करते हुए चैनल के दफ्तर को बंद कर दिया और जमीन भी क्रय नहीं किया, तब आकाश सिंघल ने अमित संतवानी से पैसे लौटाने की बात कहने पर स्वयं को मीडिया पॉवर की बात पर धमकी पूर्ण जवाब दिया.

अमित संतवानी ने बोला कि जो उखाड़ना है उखाड़ लो. ऐसे कर के अमित संतवानी ने मुझसे 10 लाख 10 हजार तक की ठगी की गई है और रकम को लौटाया नहीं जा रहा है. आकाश सिंघल ने बताया कि अब 20 लाख रुपए की मांग की जा रही हैं, जिसकी लिखित सूचना मेरे द्वारा पुलिस अधीक्षक बिलासपुर में दर्ज कर दी है. थाने में अपराध दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की और धोखाधड़ी की पैसा लौटाने की बात रखी है.