IPL 2024, RCB vs CSK: आईपीएल सीजन 17 के 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 5 बार की टाइटल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हरा दिया है. इसी के साथ RCB इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी और आखरी टीम बन गयी है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वालिफाई किया था. वहीं, सीएसके का इस हार के साथ सफर समाप्त हो गया है.

आज के मैच में चेन्नई के कप्तान ऋतुरत गायकवाड़ ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद बेंगलुरु ने कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (54 रन) और विराट कोहली (47 रन) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 218 रन बनाए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 191 रन ही बना सकी.

CSK को प्लेऑफ में पहुंचने 201 रन की थी दरकार

बता दें कि बेंगलुरु ने चेन्नई को भले ही 219 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम 201 रन ही बनाने थे, लेकिन आखिरी ओवर में यश दयाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करके आरसीबी की प्लेऑफ में एंट्री पक्की कर दी. यश दयाल ने उस ओवर में एमएस धोनी को आउट किया और सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जरूरी 17 रन बनाने नहीं दिए.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H