शिखिल ब्यौहार, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 के रण में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का चुनावी रथ उत्तर प्रदेश में है। जहां उनका ताबड़तोड़ दौरा जारी है। सीएम ने आज प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा में पार्टी प्रत्याशी पारसनाथ राय के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सर्मथन में वोट करने की अपील की। सभा को संबोधन करने के दौरान उन्होंने यह कह दिया कि चैन की बांसुरी तभी बजेगी जब तक कंस और कंस की रंगत के लोग खत्म नहीं होंगे। 

स्वाति मालीवाल मामले में बोलने से बच रही कांग्रेस, सांसद अशोक सिंह बोले- जांच चल रही है, दिग्विजय सिंह के सुप्रीम कोर्ट जाने पर कही यह बात   

सीएम डॉ मोहन यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश की परंपरा रही है कि जब कोई परिवार अपने बच्चों के नाम रखता है, तो उसे अपने अतीत के गौरवशाली पक्ष से व ईश्वर से जोड़ता है। यह हमारी सनातन हिंदु संस्कृति है। मैं बाबा महाकाल की धरती से आता हूं। आप विश्वनाथ की धरती के आसपास के लोग हैं। दोनों एक ही रूप हैं। गंगा माता के किनारे रहने वाले गाजीपुर के लोगों से मिलकर गंगा मां में डुबकी लगाने का पुण्य प्राप्त हो गया है।

MP की ये गौशाला स्पेशल है! गायों को भीषण गर्मी से बचाने शानदार व्यवस्था, दिए जा रहे हाइड्रेशन ड्रिंक…तरबूज से लेकर कद्दू तक के इंतजाम

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के सिपाही के रूप में आप सभी सूर्य की तपिश से होड़ कर रहे हैं। और न केवल भगवान श्रीराम के सूर्य तिलक का आनंद लिया बल्कि आज की सभा का भी आनंद ले रहे हैं। यह चुनाव किस के बीच हो रहा है, यह समझने की बात है। गायत्री परिवार में एक नारा कहा जाता है, कौन हमारे भाग्यविधाता, गीता, गंगा, गौ माता। केवल गौ माता की जयकार करने से बात नहीं बनेगी, यह चुनाव गौमाता की सेवा करने वाले और गलत दृष्टि रखने वालों के बीच है।

जमीन से अचानक निकलने लगी गैस: इलाके में मचा हड़कंप, घर छोड़कर भागे लोग

चैन की बांसुरी तभी बजेगी जब कंस की रंगत के लोग खत्म होंगे

सीएम ने अपने भाषण के दौरान कहा कि जब-जब अन्याय हुआ, भगवान श्रीकृष्ण ने हमेशा धर्म की जय की है। उन्होंने बांसुरी जब तक ही बजाई जब तक गौमाता का साथ रहा। लेकिन जब कंस के संहार का समय आया तो उन्होंने बांसुरी एक तरफ रख दी और सुदर्शन चक्र धारण कर लिया। चैन की बांसुरी तभी बजेगी जब तक कंस और कंस की रंगत के लोग खत्म होंगे। हम भगवान श्रीराम को देखें उनका पूरा जीवन संघर्षों से भरा रहा। लेकिन उन्होंने धर्म का मार्ग नहीं छोड़ा। त्रेतायुग बहुत पुराना हो गया हम द्वापर युग की बात करें तो देखते हैं कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण में एक अंतर है। एक ने मर्यादा में रह कर उदाहरण पेश किया।

राहुल ने पहले अमेठी बर्बाद कर दी, अब रायबरेली की ओर बढ़े हैं।

कांग्रेस और उनके गठबंधन के लोग बातें तो बहुत करते हैं लेकिन अपने परिवार के सदस्यों को ही मौका देते है, वे किसी और पर विश्वास नहीं करते हैं। एक बहन प्रियंका गांधी बड़े टीवी चैनल को इंटरव्यू दे रही थी, जिसमें वे अपने भाई राहुल गांधी की चर्चा कर रही थीं। पहले उन्होंने अमेठी बर्बाद कर दी अब रायबरेली की ओर बढ़े हैं। चुनाव में हार-जीत होती रहती है, लेकिन राहुल अमेठी में हारे तो ऐसे डर कर भागे को दोबारा नहीं आए। ऐसा कहा जाता है कि समुद्र आ गया इसलिए वायनाड से लड़े नहीं तो अरब ही चले जाते चुनाव लड़ने। कांग्रेस की पांच पीढी हो गई है लेकिन किसी ने हिम्मत नहीं की दिल्ली से चुनाव लड़ने की। चुनाव लड़ने उत्तरप्रदेश आते हैं, कांग्रेस की हिम्मत नहीं है। वे कहते कुछ और करते कुछ हैं।

मोदी जी और बाबा जी की सरकार में हर बात का हिसाब होगा

गाजीपुर में कोई फैक्ट्री नहीं है, उद्याेग यहां चलता नहीं है क्योंकि यहां एक ही परिवार के लूट का उद्योग चलता है। कोई हथियार के बल पर तो कोई पैसों के बल पर लूटता है। आतंक का तांडव मचा रखा है। याद रखना जितना भी तांडव करोगे अब मोदी जी और बाबा जी की सरकार में हर बात का हिसाब होगा। मोदी जी ने बनारस से प्रधानमंत्री पद का चुनाव लड़ा था तब यूपी में 2014 में सरकार भाजपा की तो नहीं थी। इस निर्णय के लिए दम चाहिए। उन्होंने बाबा विश्वनाथ का आर्शीवाद लिया और बाबा के आर्शीवाद से उन्होंने पूर्ण बहुमत की सरकार चलाई।

गाजीपुर से लेकर पूरे देश में आतंकवाद था, देश में रहकर पाकिस्तान के लिए नारे लगाते थे। देश का खाते थे और पाकिस्तान के गुण गान गाते थे। उस पाकिस्तान को घर में घुसकर मारने की हिम्मत भाजपा की सरकार ने की है। मोदी की सरकार तीसरी बार क्यों लाना चाहिए, इसका कारण समझने की जरूरत है। भगवान श्रीराम अयोध्या में मुस्करा रहे है। बहुत सारे लोगों के पेट में तकलीफ हो रही है उन्हें हमारे भगवान पसंद नहीं है। द्वारका के पास भेंट द्वारका के दर्शन करने के लिए जाने के लिए नाव से जाना पडता था। अब मोदी ने ब्रिज बनवा दिया है। अब हम अपने वाहन से जा सकते हैं।

मोदी की सरकार बनाओ अगली बार मटकी मथुरा में फोड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुद्र में डूबी हुई पांच हजार साल पुरानी द्वारका के दर्शन किए। उन्होंने डुबकी लगाकर हमारे भगवान के प्रति आस्था दिखाई है। कांग्रेसी व गठबंधन हमारे भगवान श्रीराम-श्रीकृष्ण को नहीं मानते हैं उनके अस्तित्व पर प्रश्न चिन्ह लगाते हैं। गीता-गौ माता को नहीं मानते है, कोई इनको वोट क्यों देगा। गंगा वालों को यमुना जी बुला रही हैं, आपका वोट मथुरा के श्रीकृष्ण के लिए होना चाहिए। मैं आपको निमंत्रण देता हूं। मोदी की सरकार बनाओ अगली बार मटकी मथुरा में फोड़ेंगे।

मेरे पिता जी कोई विधायक, सांसद नही, मंत्री नहीं रहे

सीएम ने आगे कहा कि मैं आपके बीच से हूं। मेरे पिता जी कोई भी विधायक, सांसद नही, मंत्री, मुख्यमंत्री नहीं रहे। लेकिन मुझे भाजपा की सरकार ने किसान परिवार का होने के बावजूद भी मुख्यमंत्री पद दिया है। लोकतंत्र का गौरव ऐसा होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक गरीब परिवार से आते हैं। वे देश का नेतृत्व करने आगे आए हैं। क्या हमें उनका साथ नहीं देना चाहिए। पूरे देश में 25 परिवार हैं और सारे पद इन्हीं 25 परिवार को मिलते हैं। किसी दूसरे को अवसर नहीं मिलता है। यह लोकतंत्र पर एक तरह से कलंक है, इसका निपटारा होना जरूरी है।

गाजीपुर में गुंडगर्दी करने वाले, बम फोड़ने वाले आतंक के पर्याय को ठिकाने लगाना जरूरी है। यहां निरापराध मारे जा रहे हैं। क्या उनके साथ संवेदना नहीं होनी चाहिए। गाजीपुर की फिजा बता रही है मौसम बदल रहा है। यहां अब कमल का फूल खिल रहा है। हम सब संकल्प करें एक एक वोट भाजपा के पक्ष में दिया जाए।

कुछ तथाकथित परिवारवादी लोग, लोकतंत्र पर कलंक हैं

गाजीपुर में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे युवा देश भारत है, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत है और यही हमारे लोकतंत्र का गौरव है। लेकिन इस पूरे देश के अंदर कुछ तथाकथित लोग हैं, केवल 25 परिवार हैं। उनके परिवार में ही सारे पद बंट जाते हैं यह 25 से 26 वां नहीं आने देते हैं, यह परिवार में ही सारे पद दे देते हैं। यह हमारे लोकतंत्र में एक तरह से कलंक है। इससे निपटने के लिए हम सबको संकल्प करने की जरूरत है।

मेरे साथ आप सब इस बात से सहमत हैं कि आने वाले समय में इस बदलते उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार का माहौल बना हुआ है सभी प्रकार के गुंडागर्दी वाले, बम फोड़ने वाले, दिन दहाड़े गोली चलाने वाले, आतंक के पर्याय ठिकाने लगे है की नहीं। कानून की सरकार स्थापित हुई कि नहीं हुई।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H