MP Crime News: मध्य प्रदेश के चार जिलों से क्राइम की खबरें सामने आई है। टीकमगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार के खिलाफ कार्रवाई करते तीन युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से देशी कट्टे और जिंदा कारतूस जब्त किया है। देवास जिले में चोरों ने कई घरों को निशाना बनाया है। उज्जैन जिले में समाजिक तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ कर मूर्ति को बाहर फेंक दिया। इधर सतना जिले में पुलिस ने दो युवकों को लोडेड कट्टे के साथ अरेस्ट किया है।

अवैध हथियार के खिलाफ कार्रवाई

मुकेश सेन, टीकमगढ़। जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियार पर कार्रवाई की है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के नए बस स्टैंड के पास सूनसान इलाके में दो युवक अवैध हथियार लिए संगीन अपराध को अंजाम देने की नीयत से घूम रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों युवकों को धर दबोचा। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक-एक 315 बोर के देशी कट्टे, कारतूस मिले, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अशोक खंगार और कल्लू घोष बताया। साथ ही कट्टे बबलू कुशवाहा से खरीदना बताया।

पुलिस ने घेराबंदी कर बबलू धर दबोचा, उसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर पता चला कि वह अवैध रूप से फैक्ट्री संचालित कर हथियार बनाकर बेचने का काम करता है। पुलिस ने उसके घर से अवैध हथियार बनाने के औजार, एक 315 बोर का कट्टा, कई अधबने हथियार, जिंदा और खाली कारतूस जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

सूने मकानों में चोरी

राहुल परमार, देवास। शहर के पॉश इलाकों तारानी कॉलोनी सन सिटी सहित अलग-अलग इलाकों में चोरों ने सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घर के आसपास और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई है। फरियादियों की शिकायत पर अलग-अलग थानों की पुलिस केस दर्ज कर फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फुटेज में कई स्थानों पर चोर रेकी करते पाए गए हैं। वहीं विकास नगर और मिश्रीलाल नगर में भी चोर रेकी करते पाए गए। फिलहाल, पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस की मानें तो सभी आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे।

मंदिर में तोड़फोड़

अजय नीमा, उज्जैन। जिले के चिमनगंज थाना क्षेत्र के मायापुरी स्थित शीतला माता मंदिर में बीती रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है। इसके अलावा उन्होंने मूर्तियों को निकाल बाहर फेंक दिया। सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है। फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। वहीं पुलिस में क्षेत्र वासियों को पुनः मंदिर को यथा स्थिति में लाने और मूर्तियों को स्थापित करने का आश्वासन दिया है।

लोडेड कट्टों के साथ दो गिरफ्तार

अनमोल मिश्रा, सतना। विंध्य हथियार तस्करी का बड़ा अड्डा बन चुका है। जिससे युवा प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से प्रभावित हो रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया में बालिग और नाबालिग युवक हथियारों के साथ रील बनाकर पोस्ट करते हैं। रीवा के बाद सतना के आधा दर्जन युवकों का विडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देशी लोडेड कट्टों के साथ कई युवक नजर आ रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए कोलगवां थाना पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है उनके पास से लोडेड कट्टे भी बरामद किया है। पकड़े गए एक आरोपी का नाम आशीष टपरिया बस्ती निवासी बताया जा रहा है, जोकि कट्टा बेचने का काम करता था। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि अन्य बदमाशों को भी पकड़ा जा सके।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H