BSNL हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए सस्ते और किफायती प्लान्स ऑफर करती है. अगर आप महंगे रिचार्ज प्लान्स से बचना चाहते हैं तो बीएसएनएल की सर्विस ले सकते हैं. सरकारी टेलिकॉम एजेंसी बीएसएनएल ने एक बार फिर से अपने फैंस और टेलिकॉम कंपनियों को चौंका दिया है. BSNL ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए दो धमाकेदार रिचार्ज प्लान्स लॉन्च किए हैं.

BSNL ने अपने यूजर्स के लिए 60 रुपये से कम कीमत में दो धांसू प्लान्स पेश किए हैं. बीएसएनएल के दोनों प्लान्स की कीमत 58 रुपये और 59 रुपये है. अगर आप ऐसे यूजर्स हैं जिन्हें डेटा की अधिक जरूरत पड़ती है तो यह प्लान्स आपको खूब भाने वाले हैं. आइए आपको इनके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं.

BSNL 58 Recharge Plan

अगर आप ये प्लान खरीदते हैं तो आपको रोजाना 2 जीबी डेटा मिलने वाला है. बता दें, इस प्लान की वैलिडिटी एक हफ्ते के लिए आती है. एक बार डेटा खत्म होने के बाद इसकी स्पीड कम हो जाएगी, लेकिन 2 जीबी सुपरफास्ट इंटरनेट आपको मिलने वाला है. इन प्लान्स का बेनिफिट हासिल करने के लिए आपके पास एक्टिव प्लान होना चाहिए. इसे करवाने के बाद आपको एडिशनल डेटा मिलना स्टार्ट हो जाएगा.

BSNL 59 Prepaid Plan

BSNL का दूसरा प्रीपेड प्लान 59 रुपये वाला है. इसमें आपको 7 दिन की वैधता मिलती है. रोज 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है, लेकिन SMS नहीं मिलते हैं. इस प्लान की रोजाना कीमत 8.43 रुपये है. अगर आप लंबे समय के लिए वेलिडिटी वाला प्लान लेना चाहते हैं, तो थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करके प्राइवेट कंपनियों के प्लान देख सकते हैं, क्योंकि उनमें आपको ज्यादा फायदा मिल सकता है.

BSNL में भी अब आने वला है 4G ऑप्शन

BSNL के अधिकारीयों ने पीटीआई से बात करते हुए ये बताया की अगस्त से देश में बीएसएनएल भी अपनी 4G सर्विसेज रोल आउट कर देगा. बताया जा रहा हैं की BSNL 4G की स्पीड 40-45mbps तक हो सकती है. बीएसएनएल की सर्विसेज 700MHz पर लॉन्च होगी पर पायलट प्रोजेक्ट के दोरान इसे 2100MHz पर ले जाया जायेगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H