रायपुर। राजधानी रायपुर के मुजगहन थाना क्षेत्र अंतर्गत खारुन नदी पर बने एनीकट में एक 17 साल के युवक की मौत हो गई है. मृतक का नाम सागर साहू है जो कि रायपुर के गुढ़ियारी का रहने वाला था. सागर समेत उसके 5 दोस्त एनीकट पर पिकनिक मानाने आए हुए थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक के शव को बाहर निकाला.

5 दिन पहले युवक की डूबने से हुई थी मौत

बता दें कि महादेव घाट एनीकट में बीते 5 दिनों के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले मंगलवार 14 मई को पाटन के रहने वाले गौरव वर्मा (उम्र 17 साल) की यहां डूबने से मौत हो गई. वह अपने 3 दोस्तों के साथ एनीकट में नहाने के लिए गया था. इस दौरान पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया और उसकी दम घुटने से मौत हो गई.

एनीकट में सुरक्षा के नहीं है कोई इंतजाम

गौरतलब है कि खारुन नदी पर बने इस एनीकट पर लगातार लोगों की डूबने से जान जा रही है. इसके बाद भी प्रशासन की ओर से यहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं. जिसके चलते एनीकट राजधानी के लिए डेंजर पॉइंट बन गया है. इससे पहले भी कई लोगों की यहां डूबने से मौत हो चुकी हैं.

गर्मी के मौसम में अकसर शहर और शहर के आसपास के लोग एनीकट पर सैर करने या नहाने के लिए आते है. बारिश के समय में भी नदी के उफान में रहने से अनहोनी का खतरा बना रहता हैं. जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा एनीकट पर पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम करने के दावा किया जाता है, लेकिन दावा अब तक खोखला ही साबित हुआ है. एनीकट पर अब तक पुलिसकर्मी तैनात नहीं किए गए है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H