धर्मेंद्र यादव, निवाड़ी। मध्य प्रदेश में बे मौसम बारिश के बाद भीषण गर्मी का सिलसिला शुरू हो गया है। तपती धूप में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल होते जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो 22 मई तक हीट वेव चलेगी। इसी बीच निवाड़ी जिले में भीषण गर्मी में बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा। जिसे में बुखार, सर्दी पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

गर्मी का सितमः दतिया में तापमान पहुंचा 47.5 डिग्री, सुबह से ही लू चलने का अहसास, घरों में कैद हुए लोग

निवाड़ी जिले में भीषण गर्मी में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। गर्मी के चलते बूढों से लेकर बच्चे तक बीमार हो रहे हैं। आलम यह है कि हर घर में कोई ना कोई सर्दी, खांसी, जुकाम उल्टी दस्त व बुखार से पीड़ित है। वही इस संबंध में डॉक्टरों का कहना है कि, अस्पताल में सर्दी खांसी जुकाम उल्टी दस्त और बुखार के मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है।

सेंट्रल जेल पहुंचे जेल DG G P Singh: कैदियों से की मुलाकात, अधीक्षक को दिए ये निर्देश

सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों में मरीजों की लम्बी कतारे लग रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पृथ्वीपुर के डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी के चलते मौसमी बीमारियां बढ़ रही है। जिसके चलते अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ रही है और अस्पताल में प्रतिदिन सर्दी खांसी जुकाम उल्टी दस्त व बुखार के 400 से 500 मरीज आ रहे है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H