मनीषा त्रिपाठी, भोपाल। भोपाल रेल मंडल की ओर अवैध वेंडरो की धरपकड़ के लिए 13 मई से 19 मई तक विशेष अभियान चलाया गया। यात्रियों को उच्च गुणवत्ता की खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह अभियान चलाया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य रेलवे परिसर में सुरक्षा और सेवा की गुणवत्ता को बनाए रखना है।

इस अभियान के दौरान वाणिज्य विभाग के निरीक्षकों और टिकट चेकिंग स्टाफ ने RPF के साथ मिलकर स्टेशन और यात्री गाड़ियों में अनधिकृत वेंडिंग के खिलाफ कार्रवाई की। इसमें वेंडरों के क्यूआर कोड युक्त परिचय पत्रों की सघन जांच की गई।

इस अभियान के तहत भोपाल, इटारसी, बीना, गुना, हरदा जैसे प्रमुख स्टेशनों और यात्री ट्रेनों में संघन जांच की गई और कुल 31 अवैध वेंडरों को पकड़ा गया। जिन्हें अग्रिम कानूनी कार्रवाई के लिए आरपीएफ बल को सौंपा गया। RPF ने अवैध वेंडरों पर रेल अधिनियम की धारा 144 के तहत कार्रवाई की है।

रेलवे ने यह अभियान अपने यात्रियों को उच्चगुणवत्ता की खानपान सामग्री उपलब्ध करवाने के साथ साथ यात्रियों की सुरक्षा और सेवा को मजबूत करने के लिए चलाया गया। इससे यात्रियों को यात्रा करते समय भरोसा और आत्मविश्वास मिलेगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H