रायपुर. छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की ओर से वुमेंस सीनियर अंडर 23 टी-20 चैलेन्जर्स ट्रॉफी 2024 का आयोजन 16 मई से किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ की 5 टीमें हिस्सा लेगी. सभी मैच टी-20 फार्मेट में खेले जाएंगे. मैच रेलवे क्रिकेट स्टेडियम, बिलासपुर में खेले जाएंगे. आज का पहला टी-20 मैच सेन्ट्रल जोन और ईस्ट जोन के मध्य रेलवे किकेट स्टेडियम, बिलासपुर में खेला गया. इसमें ईस्ट जोन ने 34 रनों से मैच जीता.

ईस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. ईस्ट जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए. इसमें निधि सूर्यवंशी ने 36 रन, नेहा बदवैक ने नाबाद 31 रनों का योगदान दिया. सेन्ट्रल जोन की ओर से प्रांशु प्रीया तथा मनस्वी ने 2-2 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेन्ट्रल जोन की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 85 रन ही बना पाई. ईस्ट जोन ने 34 रनों से मैच जीत लिया. सेन्ट्रल जोन की ओर से कृति गुप्ता ने 44 रन बनाए. ईस्ट जोन की ओर से साक्षी शुक्ला ने 3 विकेट और चांदनी गायकवाड ने 2 विकेट लिए.

दूसरे टी-20 में अपाला सिंह बघेल ने झटके 3 विकेट

आज का दूसरा टी-20 मैच वेस्ट जोन और साउथ जोन के मध्य रेलवे किकेट स्टेडियम, बिलासपुर में खेला गया. इसमें वेस्ट जोन ने मैच 81 रनों से जीत लिया. वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. वेस्ट जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. इसमें श्रृष्टि शर्मा ने 37 रन और प्रीया साब ने 35 रनों का योगदान दिया. साउथ जोन की ओर से अपाला सिंह बघेल ने 3 विकेट और ऐश्वर्या सिंह ने 2 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी साउथ जोन की टीम ने 13.4 ओवरों में 10 विकेट पर 52 रन बना सकी. वेस्ट जोन की ओर से ममता भगत ने 3 विकेट, पहल टंडन, पल्लवी वर्मा ने 2-2 विकेट लिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक