बीजापुर. एक ओर जहां नक्सल इलाकों में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है, तो दूसरी ओर नक्सलियों की कायराना हरकत सामने आई है. बीजापुर के पामेड़ इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गया है, जिसमें कोबरा बटालियन के 2 जवान घायल हो गए है. इस घटना की पुष्टि डीआईजी रतनलाल डांगी ने की है.

बताया जा रहा है कि कोबरा बटालियन की टीम जंगल में गश्त पर निकले हुए थे जिन पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरु कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए जवान भी फायरिंग कर रहे हैं. दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही है. इस फायरिंग में दो जवान घायल हो गए है. जिसमें एक इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल शामिल है. जिन्हें इलाज के लिए जगदलपुर रेफर किया गया है.

डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि सुबह कोबरा बटालियन की टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी जिस पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दिया, दोनों ओर से फायरिंग हुई. जिसमें दो जवान घायल हो गए है. जिन्हें जगदलपुर रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए है. वहीं मतदान केंद्रों में शांति पूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है.

बता दें कि पहले चरण के नक्सल इलाकों में विधानसभा चुनाव का मतदान चल रहा है, जिसे प्रभावित करने के लिए नक्सली घात लगाए बैठे हुए है. जगह-जगह पर नक्सली पर्चे फेंके जा रहे हैं तो एक जगह पर आईईडी भी बरामद किया गया है.