Rajasthan News: जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से मंगलवार (21 मई) से हज उड़ानों का संचालन शुरू होगा. 21 से 27 मई के दौरान करीब 4000 हज यात्री मदीना के लिए उड़ान भरेंगे. इस दौरान कोर्ड-ई एयरक्राफ्ट संचालित किए जाएंगे जिनकी क्षमता प्रति विमान 433 यात्रियों की होगी.

यह फ्लाइटें 21 मई से 11 जुलाई तक संचालित होगी. इस अवधि में मई के महीने में मदीना के लिए 9 डिपार्चर प्रस्तावित हैं. वहीं जुलाई के महीने में जेद्दाह से 9 आगमन निर्धारित हैं.जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने पुरुष और महिला हज यात्रियों के लिए अलग-अलग वजुखाना और प्रार्थना कक्ष बनाए गए हैं. साथ ही एयरपोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगह पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. 10 चेक-इन काउंटर, 10 आव्रजन काउंटर और 8 सीमा शुल्क काउंटर स्थापित किए गए हैं. इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए टर्मिनल एक पर एम्बुलेंस के साथ एक व्यापक चिकित्सा इकाई स्थापित की गई है.

हज के लिए जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 21 से 27 मई के दौरान सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को प्रतिदिन मदीना के लिए एक उड़ान संचालित की जाएगी, जबकि बुधवार और शुक्रवार को प्रतिदिन दो उड़ानें निर्धारित हैं. इसी प्रकार आगमन 4 जुलाई से 11 जुलाई तक शुरू होगा. इस अवधि के दौरान जेद्दा से प्रतिदिन एक उड़ान जयपुर एयरपोर्ट पर उतरेगी. रविवार को दो बार आगमन होगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें