मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में दूषित पानी पीने से एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि करीब दो दर्जन अधिक लोग बीमार हैं। बीमार लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में भर्ती कराया भर्ती गया है। सूचना के बाद एसडीओपी और नायब तहसीलदार जिला अस्पताल पहुंचे।

दरअसल, यह पूरा मामला नगारा गांव का है, जहां कल शाम गांव के बच्चों ने खाना खाने के बाद कुएं का पानी पिया था। जिसके बाद उन्हें उल्टी होना शुरू हो गई, जिनमें से 3 बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक बच्चे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर किया गया। जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा गांव में करीब 25 से ज्यादा लोग बीमार हैं, जिनका गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाज कर रही है।

Video: नशे में धुत डॉक्टर ने टीआई को बताया दो कौड़ी का आदमी, अधीक्षक से कहा- आप फालतू बात कर रहे हैं…

इस मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. पीके माहौर का कहना है कि नगारा गांव में कुएं का पानी पीने से उल्टी-दस्त से बीमार होने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर जांच की। जहां करीब 29 लोग बीमार पाए गए। 12 महिलाएं, 5 पुरुषों सहित कुल 16 बच्चे जिनमें 12 बच्चियां व 4 बच्चे बीमार मिले। 7 बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में और शेष लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव धसान में भर्ती कराया गया है।

गेहूं खरीदी गड़बड़ी मामले में एक्शनः जिला प्रबंधक निलंबित, 13 ट्रक गेहूं गायब होने मामले में जांच के बाद दर्ज हुई थी FIR

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H