बीजापुर. बीजापुर जिले के पामेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि काफी संख्या में नक्सलियों की मारे जाने खबर है. फिलहाल अभी नक्सलियों  के शव बरामद नहीं हुए हैं. जानकारी के मुताबिक एसटीएफ की टीम को घटना स्थल पर भेजी गई थी. फायरिंग खत्म हो गई है. जवान घटना स्थल से लौट आई है.

सोमवार शाम को मुठभेड़ में घायल कोबरा 204 वी बटालियन के दो जवान को रायपुर के निजी अस्पताल लाया गया है. घायल जवानों का नाम कांस्टेबल पीके मोहंती और कांस्टेबल लालचंद है. एक जवान के पैर में गोली लगी है. एक के पीठ के नीचे गोली लगी है. एमएमआई नारायणा अस्पताल के फैसिलिटी डायरेक्टर विनीत सैनी ने कहा कि ऐसे दोनों जवानों की स्थिति ठीक है. दोनों जवान खतरे से बाहर है. हालांकि एक जवान काफी इंजर्ड है. एमआरआई कराया जा रहा है.

कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया घायल जवानों से मिले

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में घायल जवानों को देखने अस्पताल पहुंचे. पुनिया ने जवानों से मिलकर घटना की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने जवानों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की.

दरअसल पामेड़ के मजीगुड़ा गांव में सुबह कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें 5  से अधिक नक्सली के मारे जाने की खबर है. वहीं कोबरा बटालियन के पांच जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. जवान अमित देसवाल को बांयी जांघ में गोली लगी है. हेड कांस्टेबल सुनील के पैर में व चैतन्य को गोली लगी है.

बताया जा रहा है कि कोबरा बटालियन की टीम जंगल में गश्त पर निकले हुए थे जिन पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरु कर दिया. जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की. दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हुई. इस फायरिंग में तीन जवान घायल हो गए हैं. जिसमें एक इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल शामिल है. जिन्हें इलाज के लिए जगदलपुर रेफर किया गया है.

डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि सुबह कोबरा बटालियन की टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी, जिस पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दिया, दोनों ओर से फायरिंग हुई. जिसमें तीन जवान घायल हो गए हैं. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए हैं. वहीं मतदान केंद्रों में शांति पूर्ण तरीके से मतदान हुआ है.

देखिए वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=zx58Z_Zdelo[/embedyt]