कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग ने भी आने वाले कुछ दिनों तक हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है। इसी बीच जबलपुर में लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाने नगर निगम ने एक अनोखी पहल की है। जिसमें शहर के कई चौराहों पर डिफॉगर मशीन लगाई गई है।

चौक चौराहों पर भीख मांगने वाले बच्चों की धरपकड़: कलेक्टर के निर्देश पर मुहिम शुरू, पुनर्वास नीति 2022 के तहत होगी कार्रवाई

दरअसल, नगर निगम ने भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से आम नागरिकों, राहगीरों को राहत पहुंचाने के लिए शहर के प्रमुख चौराहों पर डिफॉगर मशीन लगवाई है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सके। उपायुक्त तथा स्वास्थ्य अधिकारी संभव अयाची ने बताया कि निगमायुक्त प्रीति यादव के निर्देशन में शहर के विभिन्न चौराहों तीन पत्ती, छोटी लाइन, सिविक सेंटर, ब्लूम चौक, मालवीय चौक, राजीव गांधी चौक, बंदरिया तिराहा, एस.बी.आई. चौक, आई.एस.बी.टी. दिनदयाल चौक में ये मशीन लगाई गई है।

ज्वेलरी शॉप में सेंधमारी: दीवार में छेद कर अंदर घुसा चोर, सोने-चांदी पर किया हाथ साफ, घटना CCTV में कैद

निगम द्वारा लगाई गई डिफॉगर मशीन हर दिन दोपहर के समय में चलाई जाएगी। जिससे लोगों को इस चिलचिलाती धूप और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ ही शहर में स्वच्छ वायु का भी लोगों को फायदा मिलेगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H