सुधीर दंडोतिया, भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का चुनावी दौरा जारी है। आज उन्होंने उत्तर प्रदेश में  महाराजगंज से बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर आरोप लगाया कि उनकी गलती की वजह से आज भारत की एक लाख किलोमीटर की जमीन चीन के पास है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस या किसी पार्टी का नेता आए। कोई इस बात के लिए नहीं कहेगा कि हम इस देश में सरकार बनाएंगे तो हमारे द्वारा अतीत की इस बात की माफी मांगी जाएगी कि नेपाल से हमारे संबंध खराब क्यों थे? नेपाल से भारत के संबंध हजारों साल से बहुत अच्छे थे। केवल नेपाल ही नहीं, हमारे देश की चारों तरफ की सीमाएं अगर असुरक्षित थी तो इसका सबसे बड़ा कारण क्या है? 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस मुंह उठाकर बात करने की स्थिति में भी नहीं है।कांग्रेस के शहजादे की पांचवी पीढ़ी के पहले उनके परनाना नेहरू जी ने गलती की थी। देश के अंदर की एक लाख किलोमीटर से ज्यादा जमीन चाइना के पास है। ये पाप कांग्रेस के माथे है। लंबे समय तक यह कलंक हमारे माथे रहा है। कांग्रेस के दौर में घोटाले पर घोटाले होते रहे। मनमोहन सिंह सरकार चला रहे थे लेकिन उनके पीछे सोनिया गांधी सरकार चला रही थी। उनके निर्णय मनमोहन सिंह पर थोपे जा रहे थे। शहजादे राहुल गांधी कैबिनेट के फैसले सार्वजनिक रूप से फाड़ देते थे। वह दौर कितना खराब था। मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान भी किया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H