Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऊर्जा विभाग एवं डिस्कॉमों के अधिकारियों को बिजली प्रसारण एवं वितरण प्रणाली को बेहतर बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि बिजली की बढ़ी हुई मांग के अनुसार एक्सचेंज के माध्यम से उचित दरों पर बिजली खरीद की जाए.

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में मुख्य सचिव से फीडबैक लिया और ऊर्जा व पीएचईडी विभाग के परस्पर समन्वय को सुनिश्चित करते हुए प्रदेश में बिजली-पानी आपूर्ति को निर्बाध बनाए रखने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना में सूरतगढ़ उत्पादन केन्द्र की एक इकाई के मरम्मत सबंधी कार्य पूर्ण कर लिए गए है. वहीं धौलपुर के गैस आधारित उत्पादन केन्द्र से 200 मेगावाट का उत्पादन भी शीघ्र प्रारंभ होगा. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 23 कोयला आधारित पावर प्लांट में से 21 कार्यरत है.

शर्मा ने पीएचईडी के सचिव को निर्देश दिए कि राज्य स्तर एवं जिलों में स्थापित कंट्रोल रूम पर नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाए और इस दौरान पेयजल संबंधी सभी समस्याओं एवं प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित समाधान किया जाए. उन्हेंनि निर्देश दिए कि उच्च अधिकारी सहित सभी विभागीय अधिकारी फील्ड मेंजाकर मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बढ़ती बिजली की खपत को देखते हुए आमजन से बिजली का सदुपयोग करते हुए बिजली की बचत करने की अपील भी की है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें