असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को गंभीर आरोप लगाया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अब कुछ बंधक स्थिति में हैं। संबलपुर में पत्रकारों से बात करते हुए सरमा ने कहा, ”मैं केवल इतना समझता हूं कि यहां 5T में T का मतलब तमिलनाडु है और हमें ओडिशा में बीजेपी सरकार बनानी है क्योंकि यह अब ओडिया अस्मिता का मामला है।”

सरमा के मुताबिक, ओडिशा सरकार ने शासन को आउटसोर्स कर दिया है और रत्न भंडार की चाबियां छिपा दी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजद के एक भी नेता को एक व्यक्ति के रूप में नहीं देखा जा रहा है, वीके पांडियन ने राज्य में सब कुछ अपने कब्जे में ले लिया है।

ओडिशा में कोई मुख्यमंत्री नहीं है. यहां के सीएम बीमार हैं, अच्छे हैं या क्या सोच रहे हैं, यह कोई नहीं जानता. उन्होंने आरोप लगाया, वह (सीएम) वही बोलते हैं जो पांडियन उन्हें लिखित में देते हैं।

“मैं वरिष्ठ नागरिकों से मुख्यमंत्री से मिलने और बातचीत करने का आग्रह करता हूं कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं। मुझे लगता है कि नवीन बाबू बंधक स्थिति में हैं. मुझे लगता है कि अगर कोई वीके पांडियन की उपस्थिति के बिना 10 मिनट के लिए सीएम से मिलेगा और बात करेगा, तो वह निश्चित रूप से रोएगा, ”असम के सीएम ने कहा।

नवीन बाबू राज्य में शासन नहीं कर रहे हैं. सरमा ने कहा, पांडियन को 10 मिनट के लिए कमरे से बाहर रखें और तभी हम जान पाएंगे कि वास्तव में क्या चल रहा है।

“नवीन बाबू देश के एकमात्र सीएम हैं जिनसे कोई भी अकेले बात नहीं कर सकता है, जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, डब्ल्यूबी सीएम ममता बनर्जी लोगों से आमने-सामने मिल रहे हैं और बात कर रहे हैं। लेकिन यहां ओडिशा में मुख्यमंत्री वीके पांडियन के निर्देश के बिना कुछ नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें बंधक बना लिया गया है. सरमा ने कहा, अगर कोई भी, चाहे वह उच्च न्यायालय के न्यायाधीश हों या वरिष्ठ नागरिक, नवीन बाबू से अकेले मिलें तो पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

वीके पांडियन यहां के सीएम हैं और वह नवीन बाबू से दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराते हैं। चुनाव परिणाम के बाद बीजद नहीं रहेगी क्योंकि स्वाभिमान रखने वाले लोग भाजपा में शामिल हो जाएंगे। जो लोग ओडिया अस्मिता की परवाह करते हैं वे बीजद में नहीं रहेंगे और वे भाजपा में शामिल होंगे। एक बार बीजद विधायक और मंत्री चुनाव हार जाएंगे तो बीजद खत्म हो जाएगा। असम के सीएम ने कहा, हम पांडियन को हटाना चाहते हैं और राज्य में एक ओडिया सीएम बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, जब पांडियन 11 जून को ओडिशा छोड़ेंगे, तो राज्य के लोगों को कई तथ्यों के बारे में पता चलेगा।असम के मुख्यमंत्री के आरोप पर सत्तारूढ़ बीजद की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H