T20 World Cup 2024 के मेजबान देश अमेरिका ने दूसरे टी20 में बांग्लादेश को हरा दिया है. इसी के साथ अमेरिका ने 3 टी20 मैचों की सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है. बता दें कि अमेरिका ने पहले टी20 में बांग्लादेश को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. वहीं, इस सीरीज का तीसरा टी20 शनिवार को खेला जाएगा. लेकिन लगातार 2 मैचों में अमेरिका ने बांग्लादेश को हराकर क्रिकेट फैंस को चौंका दिया है.

बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में बांग्लादेशी टीम 19.3 ओवर में 138 रन बनाकर ढेर हो गई. इस तरह अमेरिका ने लगातार दो टी20 मैचों में जीत दर्ज कर बांग्लादेश को शर्मसार कर दिया. इस साल जून महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, लेकिन उससे ठीक पहले बांग्लादेश का ऐसा प्रदर्शन टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. वहीं अमेरिका के शानदार प्रदर्शन को सभी टीमों के लिए वॉर्निंग के तौर पर देखा जा रहा है.

जानिए मैच में क्या हुआ ?

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका के लिए मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा 38 गेंदों पर 42 रन बनाए. इसके अलावा ऑरोन जोन्स ने 34 गेंदों पर 35 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम के अलावा तंजीम हसन शाकिब और रिशाद हौसेन ने 2-2 विकेट झटके.

अमेरिका के 144 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही. इस टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन का रूख करते रहे. बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हसन शंटौ ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 36 रन बनाए. जबकि शाकिब अल हसन ने 23 गेंदों पर 30 रनों का योगदान दिया. लेकिन इसके अलावा ज्यादातर बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने निराश किया. अमेरिका के लिए अली खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H