अनिल सक्सेना, रायसेन। Raisen Crime: मध्य प्रदेश (Madhya pradesh ) में क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बढ़ते अपराध और दुष्कर्म (Rape) की घटनाओं ने जनता के मन मे विशेष कर बेटियों के माता-पिता को सुरक्षा को लेकर भयभीत कर दिया है। वहीं अब रायसेन जिले में गुंडों का खुला आतंक भी देखने को मिला है।

बीती रात राजधानी से लगे रायसेन जिले के सियरमऊ में हथियारबंद गुंडों ने जमकर उत्पात मचाया। बदमाशों ने पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की और पंप संचालक को बेरहमी से पीटकर उसे जान से मारने की कोशिश की। इसके बाद लगभग 60 हजार नकदी लूटकर वे फरार हो गए। पेट्रोल पंप में हुई यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। लुटेरे सुल्तानगंज की ओर से दो वाहनों में रात्रि में पेट्रोल पंप पहुंचे थे।

महिला के टुकड़े कर पॉलिथीन में भरा, फिर बोरे में बांध कर कांग्रेस नेता के घर के पास फेंका, पूरा इलाका सील, पढ़ें दिल दहलाने वाली खबर

पेट्रोल पंप संचालक कृष्ण कुमार जैन उर्फ गुड्डा के पुत्र दिव्यांश जैन उर्फ भूरा ने बताया कि उनका सियरमऊ में पेट्रोल पंप है। बीती रात वह ऑफिस में हिसाब बना रहे थे। तभी वाहन से कुछ हथियारबंद लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचे और हवाई फायर करने लगे। इसके बाद उन्होंने पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

वे लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही कुछ गुंडों ने उनके साथ भी मारपीट करनी शुरू कर दी। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देने के बावजूद पुलिस ने रात फ़ौरन कोई एक्शन नहीं लिया और न ही अपराधियो को पकड़ने की कोई पहल की। इतना ही नहीं, जिन पेट्रोल पंप संचालक पर हमला हुआ था।  उनके कहे अनुसार रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कि गई। जिससे पुलिस की कार्रवाई और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

MP Mid Day Meal Scam: बंद स्कूलों में बंटा मध्याह्न भोजन, प्रभारी शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी

सीसीटीवी फुटेज से पहचाने गए गुंडो में एक जिला बदर का आरोपी

घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज देखकर पंप संचालक के पिता ने अपराधियों को पहचाना ओर उन्होंने सभी गुंडो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।   पेट्रोल पंप संचालक के मुताबिक जिन लोगो ने पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है, उनमें बब्लू राजा राजपूत, हेमन्त राय, प्रिन्स राजा राजपूत, रुद्रप्रताप राजपूत आदि की पहचान सीसीटीवी से करते हुए उनके नाम भी रिपोर्ट में दर्ज कराए हैं। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं।  

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H