Murder in Gurugram: हरियाणा के गुरुग्राम जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक मां ने अपने इकलौते बेटे को मौत की नींद सुला दिया. मां ने कपड़े से बच्चों को गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

मामला गुरुग्राम जिले के सरहौल गांव का है. यहां 8 साल बच्चे की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसी की मां ने की थी. मां ने अपने इकलौते बेटे की हत्या कपड़े से गला दबाकर की थी. मंगलवार को मेडिकल बोर्ड से हुए पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है. पुलिस ने बच्चे के पिता की शिकायत पर हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस ने बच्चे की मां को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रह ही. पुलिस पूछताछ में वो बार-बार अपने बयान बदल रही है.

इसलिए की हत्या

सरहौल गांव में स्कूल से लौटे 8 साल के बच्चे की शर्ट पर दाग लगा था. इसके साथ ही वो एक बुक भी गुम कर आया था. इसी गुस्से में करीब 25 साल की पूनम ने अपने 8 साल के बेटे कार्तिक की कपड़े से गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस की पूछताछ में महिला ने हत्या की बात कबूल करने के साथ ही ये वजह बताई है. वहीं मंगलवार को बच्चे के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम हुआ. पोस्टमार्टम में भी कपड़े से गला काफी जोर लगाकर दबाने और हत्या की बात कही गई है.

पति को बताई झूठी कहानी

सरहौल गांव में ये मामला सोमवार दोपहर करीब 2 बजे सामने आया था. गांव के ही एक प्राइवेट स्कूल में 8 साल का कार्तिक पहली क्लास में पढ़ता था. परिवार यूपी लखनऊ के पास का मूल निवासी है और अब यहां रहते हैं. बच्चे के पिता अरविंद कुमार सेक्टर-27 एरिया की एक सोसायटी में टाइल लगाने का काम करते हैं. सोमवार दोपहर करीब 2 बजे पत्नी पूनम ने अरविंद को कॉल कर कहा कि बेटे की तबियत खराब है. अरविंद करीब ढाई बजे घर पहुंचा तो पत्नी की गोद में बेटा बेहोश था.

महिला ने पति को बताई झूठी कहानी

महिला ने बताया कि ये स्कूल से आया था. पीने का पानी दिया और फिर ये बेहोश हो गया. बच्चे को पास के निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बच्चे के गले पर निशान देखकर पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद सेक्टर-18 थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने सोमवार रात मामले में अरविंद के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की.

कई बार बदले बयान

पुलिस ने पूनम से पूछताछ शुरू की. महिला ने कई बार अपने बयान बदले. शुरुआती जांच में सामने आया कि महिला का कोई परिचित युवक है, उस पर पुलिस को शक हुआ. लेकिन महिला ने उसके इसमें शामिल होने से इंकार कर दिया. महिला ने बाद में बेटे की हत्या करना कबूल कर लिया. इसके लिए कारण बताया कि बेटे पर उसे काफी गुस्सा आ गया था और इसी के चलते उसने बेटे को मार डाला. एसीपी उद्योग नवीन शर्मा ने बताया कि मामले में महिला से पूछताछ की जा रही है. उसने हत्या करना कबूल किया है. वारदात में अन्य किसी के शामिल होने के तथ्य पर भी जांच चल रही है.