जालंधर. पंजाब में पिछले साल अशांति फैलाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह से जुड़ा एक नया विवाद शुरू हो गया है. कभी भारतीय संविधान को न मानने का दावा करने वाले अमृतपाल के परिवार ने लोकसभा चुनावों के लिए लिए उसका नामांकन कराया है.

उसके कुछ समर्थक उसका प्रचार भी कर रहे हैं. इन्होंने मिशन खडूर साहिब के नाम से एक वाट्सऐप ग्रुप बनाया है जिसमें अनुसूचित जाति के लोगों और महिलाओं के लिए भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह वाट्सऐप चैट वायरल हो गई है.

अमृतपाल सिंह श्री खडूर साहिब सीट से आजाद उम्मीदवार के रूप में नामांकन कराया गया है. उसके परिवार के लोग और अमृतपाल कुछ लोग इन दिनों प्रचार कर रहे हैं. पंजाब में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होना है. चुनाव प्रचार में मदद के लिए समर्थकों ने वाट्‌सऐप ग्रुप बनाया है. इसी ग्रुप में बहुत ही अपमानजनक और अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया गया है. इस ग्रुप के निशाने पर अनुसूचित जातियों के साथ ही महिलाएं भी है. इस तरह की चैट लीक होने से लोग सन्न हैं.


एससी/एसटी एक्ट के तहत कानूनी कार्यवाही की मांग


इस बीच रविदासिया वाल्मीकि समाज ने थाना सिटी फगवाड़ा के मुख्य अफसर को ज्ञापन सौपकर मांग उठाई है कि इस मामले में एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए. समाज की ओर से जस्सी तत्हाण, बलविंदर कुमार, यशपाल और शोका आदि ने कहा कि एससी समाज ने हमेशा ही हर धर्म का सत्कार किया है पर जब हमारे समाज की बात आती है तो हमें आज भी विकाऊ समझा जाता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H