इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के एक सरकारी अस्पताल में बड़ी मात्रा में जीवन रक्षक दवाईयां एक्सपायरी हो गई। इन दवाओं को कोरोना काल के समय लाया गया था। अब एक्सपायर दवाओं को अस्पताल के पीछे खुले में कचरे के ढेर में फेंक दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते लाखों रुपये की दवाएं एक्सपायर हो गई।

दरअसल, यह पूरा मामला जिले के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्वास्थय केंद्र सिवनी मालवा का है। अस्पताल में कोरोना काल के दौरान जीवन रक्षक दवाएं आई थी। जिसमें से अधिकांश दवाएं एक्सपायर हो गई है। इन दवाओं में कोरोना काल में उपयोग होने वाली महत्वपूर्ण सामग्री है। जिसमें टेस्टिंग किट, एंटीबायोटिक, पीपीई कीट सहित सैकड़ों की संख्या में सेनेटाइजर की बोतलें हैं, जो कि एक्सपायर हो चुकी है।

भीषण गर्मी से सांप की मौत: मंदिर के पुजारी ने विधिवत किया अंतिम संस्कार, नर्मदा नदी में होगा अस्थि विसर्जन 

भट्टी की तरह तप रहा MP: मुरैना में हीटवेव से बुजुर्ग की मौत, जलने लगी थी चमड़ी, राजगढ़ में 2 ने तोड़ा दम

एक्सपायर दवाईयों का उपयोग कोरोना काल में हो सकता था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते सभी दवाईयां एक्सपायर हो गई। एक्सपायर दवाईयों को सुरक्षित स्थान रखने की बजाय उसे अस्पताल परिसर में स्थित पोस्टमार्टम कक्ष के पीछे खुले में फेंक दिया गया। जो स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही को उजाकर करता है। हालांकि, जैसे ही यह खबर अस्पताल के बीएमओ जयसिंह कुशवाहा तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से कर्मचारियों को भेजकर सभी एक्सपायर दवाओं को उठवाकर सुरक्षित स्थान पर रखवा दिया। साथ ही इस पर जांच की बात कही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H