मध्य प्रदेश के पांच जिलों से क्राइम की खबर सामने आई है। शिवपुरी जिले में पुलिस ने स्मैक के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इंदौर शहर में दिनदहाड़े हथियार के साथ धमकाने वाले युवक और मादक पदार्थ के साथ एक तस्कर को पुलिस ने अरेस्ट किया है। विदिशा जिले में एक कार से 63 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। राजगढ़ जिला अस्पताल में चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं। बालाघाट जिले में बाघ की खाल बेचने के फिराक में घूम रहे तीन लोगों को पकड़ा गया है।

तस्कर गिरफ्तार

परवेज खान, शिवपुरी। जिले की करेरा थाना पुलिस ने 25 ग्राम स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को मादक पदार्थ बेचने हुए धर दबोचा है। इसके अलावा पुलिस ने उसके कब्जे से एक इलेक्ट्रिक तोल कांटा भी बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

युवक को दिनदहाड़े धमकी

चंकी बाजपेयी, इंदौर। शहर में दिनदहाड़े हथियार लेकर गैरेज पर काम रहे कर्मचारी को धमकाने का मामला सामने आया है। इस मामले में एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा ने बताया कि राऊ थाना क्षेत्र स्थित खाटू श्याम मंदिर के सामने गहरी संचालक नीलेश ने शिकायत की थी कि अज्ञात ने धारदार हथियार लेकर शराब के लिए रुपए मांगने आया था। साथ ही धमकी देकर चला गया। इस मामले में पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी तलाश शुरू की गई और उसे चंद घंटों में ही गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए युवक का नाम दिनेश बताया जा रहा है। फिलहाल, आरोपी के पुराने आपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं और मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

मादक पदार्थ के साथ युवक पकड़ाया

इधर, शहर के खजराना पुलिस ने 10 ग्राम मादक पदार्थ के साथ एक युवक को पकड़ा है। इस मामले में एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि खजराना पुलिस को सूचना मिली थी कि दरगाह मैदान के पास सलीम खड़ा हुआ है। वह मादक पदार्थ की तस्करी करने की फिराक में घूम रहा है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को धर दबोचा। लेकिन उसके पास से कुछ नहीं मिला। जब हाथ-पैर पर चढ़ प्लास्टर की चेकिंग की गई तो उसमें मादक पदार्थ पाया गया। जिस पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस की मानें तो जब्त माल की 1 लाख रुपए आंकी गई है। फिलहाल, पुलिस आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ में जुटी हुई है।

अवैध शराब परिवहन पर कार्रवाई

संदीप शर्मा, विदिशा। जिले की कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब परिवहन पर कार्रवाई करते हुए एक कार से करीब 63 लीटर शराब जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शिवधाम कॉलोनी से एक कार को रोका। जिसमें 63 लीटर अवैध रूप से शराब ले जाई जा रही थी। कार में तीन आरोपी सवार थे। पुलिस की कार्रवाई के दौरान सोनू राजपूत और साहिल मौका पाकर भाग खड़े हुए, जबकि कार चला रहे संदीप शाक्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत केस दर्ज किया गया है और दोनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जिला अस्पताल में चोर गिरोह सक्रिय

शुभम जायसवाल, राजगढ़। जिला अस्पताल में चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं। अस्पताल में इलाज कराने आ रहे मरीजों के परिजनों का वाहन चोर गायब कर रहे हैं। ओपीडी के सामने से वाहन चोरी का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें चोर खड़ी बाइक को लेकर जाते दिखाई दे रहा है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और वीडियो के आधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

बाघ की खाल के साथ तीन गिरफ्तार

नीरज काकोटया, बालाघाट। जिले की ग्रामीण थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बाघ की खाल बेचने की फिराक में घूम रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने उदल परते, राजेंद्र पंद्रे और किशोर कुमार टेंभरे को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो करेंट देकर बाघ का शिकार करते थे, फिर खाल निकालकर बेचते थे। फिलहाल, पुलिस आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H