इदरीश मोहम्मद, पन्ना। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है वहीं पशु-पक्षियों का हाल भी बेहाल है। पन्ना में अब एक हैरान करने वाली घटना से दहलानताल के रहवासी परेशान है और उन्हें किसी अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है। दरअसल, यहां तालाब किनारे पेड़ों से अचानक हजारों की संख्या में चमगादड़ मरकर पत्तों की तरह टपक रहे हैं। जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी लगी कई लोग इन मरे हुए चमगादड़ों को बोरी में भरकर अपने घर ले जाने लगे। वजह पूछने पर बताया कि इनकी हड्डियों से दर्द आदि की दवाई बनाई जाती है। हालांकि, जानकारी लगने के बाद नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और मरे हुए चमगादड़ों को कचरा वाहन में भरकर दूर फेंक दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि तालाब के आस-पास कई ऐसे पेड़ है जिनमें चमगादड़ रहते हैं। लेकिन सुबह से अचानक हजारों चमगादड़ गर्मी या किसी अज्ञात बीमारी की वजह से मरने लगे और अचानक पत्तों की तरह पेड़ से टपकने लगे। जानकारी लगने के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। वहीं कुछ लोग मरे हुए चमगादड़ों को बोरी में भरकर ले जाने लगे। उन्होंने बताया कि चमगादड़ो की हड्डियों का इस्तेमाल दर्द व अन्य प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए दवा बनाई जाती है।

अजीब तरह का शौक: बाल खाने की आदत से सांसत में फंसी महिला की जान, पेट से निकाला ढाई किलो बालों का गुच्छा

रहवासियों को करना पड़ रहा बदबू का सामना

इतनी बड़ी संख्या में चमगादड़ों के मरने से आस-पास के लोग किसी अज्ञात बीमारी की शंका के चलते दहशत में है। इसके साथ ही उन्हें इस गर्मी में भयानक बदबू का भी सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि बगल में बने तालाब व मंदिर में प्रतिदिन लोग नहाने व भगवान के दर्शन करने आते हैं। जिस कारण उन्हें काफी समस्यायों का भी सामना करना पड़ रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H