नागपुर से बिलासपुर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में भाटापारा और निपनिया के बीच करीब 3 घंटे तक अंधेरा छाया रहा. हालांकि घटना 27 मई की है, लेकिन इसकी जानकारी अब सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक भाटापारा-निपनिया रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन अचानक सूनसान स्थान में रूक गई. ट्रेन के अंदर विद्युत गुल हो गई और एसी बंद हो गए. इसके बाद यात्रियों ने हंगामा मचाया. उपरोक्त संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों व रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि को नागपुर से बिलासपुर वापस लौट रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भाटापारा रेलवे स्टेशन से धड़धड़ाते हुये आगे निकलने के बाद निपनिया रेलवे स्टेशन के पहले सूनसान इलाके में खड़ी हो गई. उक्त ट्रेन में सवार यात्रियों ने ट्रेन के रूकने पर यही समझा की ट्रेन को आगे जाने का सिग्नल नहीं मिला है इसलिये रूक गई.

  इस बीच सबसे तेज चलने वाली आधुनिक ट्रेन में अंधेरा छा गया व एसी भी फेल हो गया. गर्मी से उबलते यात्री अंधेरे में शोर-शराबा करते हंगामा मचाते रहे, उसके बावजूद ट्रेन आगे नहीं बढ़ी, इस बीच ट्रेन के चालक परिचालक भी हैरान होकर सिस्टम को बंद चालू करते रहे लेकिन स्पीड से दौड़ने वाली ट्रेन टस से मस नहीं हुई.  

 थकहार कर ट्रेन के चालक ने रेलवे कंट्रोल रूम को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के भाटापारा निपनिया रेलवे स्टेशन के बीच खड़े होने की जानकारी दी. उसके बाद भाटापारा रेलवे के टेक्निकल टीम ने वहां पहुंचकर ट्रेन के रूकने व खराबी का पता लगाया जिसमें ज्ञात हुआ कि ओएचई तार में ट्रेन का पेटों फंस गया है, इस तकनीकी खराबी को दूर करने में लगभग पौने तीन घंटे का वक्त लग गया फलस्वरूप तीन घंटे की भारी मशक्कत के बाद आधुनिक वंदे भारत ट्रेन बिलासपुर के लिये रवाना हुई, तब यात्रियों ने राहत की सांस ली.