नितिन नामदेव, रायपुर। पंजीयन विभाग पर अब विजिलेंस सेल की नजर होगी. यह सेल एक करोड़ या 5 करोड़ के पंजीयन की निगरानी करेगा. यह केवल आने वाले दिनों में होने वाले नहीं, बल्कि बीते समय में भी हुए बड़े पंजीयनों को देखने का काम करेगा. इसे भी पढ़ें : स्वास्थ्य केंद्र में 3 करोड़ रुपए के गबन में जिला कोषालय अधिकारी से लेकर वार्ड बॉय तक शामिल, लिपिक को गिरफ्तार कर भेजा जेल, अन्य के विरुद्ध कार्यवाही जारी…

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पंजीयन शुल्क में गड़बड़ी अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा किए जाने की बात कई बार आती थी. इस लिहाज से विजिलेंस सेल एक करोड़ या 5 करोड़ को देखने का काम करेगी. यही नहीं पिछले समय भी जो बड़ी रजिस्ट्री हुई है, उसकी निगरानी करेंगे. आगे जो होंगे. उसके निगरानी करेंगे. यह सुनिश्चित करेंगे कि पंजीयन के मामले में कोई बड़ी गड़बड़ी न हो.

इसे भी पढ़ें : थमने का नाम नहीं ले रही गोवंशों की तस्करी, कंटेनर में मिले 50 गाय-बैल, 15 की मौत, शेष को गोशाला भेजा…

कांग्रेस की तुलना में होगी ज्यादा भर्तियां

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने नौकरियों को लेकर कहा कि कांग्रेस की तुलना में भाजपा की सरकार में ज्यादा भर्तियां होंगी. सभी विभाग अपने-अपने तरीके से इन प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाएंगे. मैं इतना कह सकता हूं कि 5 साल जो कांग्रेस के रहे वह छत्तीसगढ़ के अन्य के साथ अन्याय और धोखा होते रहे, उन्होंने हर जगह या तो भर्तियां रोकी हैं. जहां थोड़ी-थोड़ी भर्ती हुई, वहां पर भारी भ्रष्टाचार किया गया. आज इसीलिए हमने सीबीपीएससी भर्ती में सीबीआई जांच का तत्काल नोटिफिकेशन करवाया है.

इसे भी पढ़ें : Naxalites surrendered in CG : लाल आतंकियों पर लोन वर्राटू अभियान का खासा असर, हिंसा की राह छोड़कर 10 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

बस्तर में अमन चैन करेंगे स्थापित

नक्सलवाद के खिलाफ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में हमारी पूरी सरकार, गृहमंत्री के साथ सभी लोग बहुत मेहनत कर रहे हैं. नक्सलवाद को समाप्त कर, अमन चैन स्थापित कर विकास का एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए बस्तर एक नई करवट ले रहा है. ऐसी स्थिति में अगर कोई विषय है तो कांग्रेस के लोगों ने राजनीति करके वोट लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. सरकार हमारे आदिवासी भाई-बहनों के बस्तर के लिए पूरी तरह से समर्पित होकर काम कर रही है. सरकार का साथ देना चाहिए.