Lok Sabha Election 2024. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी जनसभाओं को संबोधित करने के लिए गोरखपुर से निकलने से पहले कहा कि यह देश बाबा साहब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से चलेगा, न कि पर्सनल और शरीयत कानून से. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी अपनी हार सुनिश्चित मानकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. इनकी मंशा कभी पूरी नहीं होगी.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत की जनता बहुत जागरूक है और वह मोदी के नेतृत्व में फिर एक बार मोदी सरकार बनाएगी और अब तो जनता की ओर से ही आवाज आ रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे और राम भक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर. स्वाभाविक रूप से मोदी ही परम राम भक्त और परम राष्ट्र भक्त हैं तो मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए और भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी और इस दिशा में हम आगे बढ़ चुके हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि संविधान का सबसे ज्यादा मखौल कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन से जुड़े लोगों ने उड़ाया है और आज भी वह यही कर रहे हैं. देश के अंदर स्वतंत्र भारत में संविधान बना ही था कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के विपरीत जाकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने धारा 370 को देश के संविधान में जबरन डालने का काम किया था.

इसे भी पढ़ें – Mirzapur Lok Sabha Elction: मिर्जापुर में अपना दल (S) और सपा के बीच सीधी जंग, अनुप्रिया पटेल लगा पाएंगी हैट्रिक?

उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस ने संविधान में कितने संशोधन किए यह किसी से छुपे नहीं हैं. कांग्रेस ने अपनी पहली ही सरकार में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कैद करने का कार्य किया था तो 1975 में इमरजेंसी के माध्यम से संविधान का गला घोंटने का काम भी कांग्रेस ने ही किया था. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर बार-बार इस बात को कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान सभा में भी और बाद में भी इसका विरोध किया, लेकिन कांग्रेस ने लगातार यह प्रयास किया कि एससी, एसटी, ओबीसी के मिलने वाले आरक्षण में सेंध लगाकर इसमें से कुछ हिस्सा काटकर अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों को दे दिया जाए.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक