राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। लोकसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत को लेकर बीजेपी का मंथन पूरा हो गया है। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने 80 प्रतिशत बूथ जीतने का दावा किया है। भाजपा ने कहा कि सभी 29 सीट जीतने जा रहे हैं। किसी भी सीट पर लीड 1 लाख से कम नहीं है। वहीं इस पर कांग्रेस ने BJP पर तापमान का असर हो रहा है, यह सिर्फ हवाबाजी है।

लोकसभा इलेक्शन के मतदान के परिणाम आने में अभी समय है, लेकिन बीजेपी ने मंथन के बाद अपना रिजल्ट तैयार कर लिया है। परिणाम यह निकाला गया है कि बीजेपी 64 हजार 523 बूथ में से 80 प्रतिशत बूथ जीतने जा रही है। इसमें से पार्टी को 65 प्रतिशत मत मिलने का दावा किया जा रहा है।

ग्वालियर में धारा 144 लागू: दोपहर में कोचिंग संचालन पर लगाई रोक, इस वजह से लिया फैसला

मध्य प्रदेश में 4 चरण का मतदान प्रतिशत समाप्त होने के बाद से बीजेपी बूथों के मंथन में लगी हुई थी। बूथों पर हुए मतदान के आधार पर पार्टी ने मंथन किया कि इनमें से कितने वोट भाजपा को मिले होंगे। कांग्रेस, अन्य दलों के साथ निदर्लीय प्रत्याशी और नोटा को कितने वोट मिले होंगे। प्रदेश के सभी 64 हजार 523 बूथों पर हुए मंथन के बाद निचोड़ निकालकर बीजेपी दावा कर रही है कि पार्टी 80 प्रतिशत बूथ जीतने जा रही है।

इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के स्थानीय बूथ भी शामिल हैं। बीजेपी के प्रदेश बूथ प्रबंधन प्रभारी और प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि 80 प्रतिशत बूथों के साथ बीजेपी सभी 29 सीट जीतने जा रही है। वोट शेयरिंग की बात की जाए तो 65 प्रतिशत वोट बीजेपी को मिलेंगे।

खुशखबरी: प्रदेश के पेंशनर्स को महंगाई राहत, वित्त विभाग ने दी स्वीकृति, आदेश जारी…

इधर, भारतीय जनता पार्टी के इस दावे को कांग्रेस ने सिरे से खारिज किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा है कि तैयारी को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चल रही हैं। जहां कार्यालय को चमकाने के साथ एक क्विंटल लड्डुओं का ऑर्डर किया जा चुका है। चार जून को जब परिणाम आएंगे तो जश्न बीजेपी की जगह कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मनाया जाएगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H